ताजिया जुलूस में शस्त्र प्रदर्शन करने पर लगी रोक, थानाध्यक्ष रमेश यादव ने बैठक कर दिया निर्देश

किसी भी त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने में संभ्रांत नागरिकों का अहम योगदान रहता है। त्यौहार में खलल डालने वाले व्यक्तियों के बारे में पुलिस को जानकारी दे।
 

चंदौली जिले के कमालपुर स्थित चौकी पर मंगलवार को आगामी त्यौहार सावन व मुहर्रम को सकुशल सम्पन्न के लिए शांति समिति की बैठक हुई। इसमें दोनो समुदाय के संभ्रांत नागरिक व ताजियादार शामिल रहे। इस दौरान त्यौहार को शान्ति पूर्वक सकुशल संपन्न कराने का दिशा निर्देश दिया गया।

इस मौके पर धीना थाना प्रभारी रमेश यादव ने कहा कि ताजियादार को ताजिया की ऊंचाई पर ध्यान देने की जरूरत है। मंदिर व मस्जिदों के छत के ऊपर लाउडस्पीकर नहीं रहेगा।त्यौहार में अराजकता फैलाने वाले पर कड़ी कार्रवाई किया जाएगा। इसके लिए पुलिस टीम बनाकर अराजक तत्वों पर निगरानी रखी जा रही है। किसी भी त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने में संभ्रांत नागरिकों का अहम योगदान रहता है। त्यौहार में खलल डालने वाले व्यक्तियों के बारे में पुलिस को जानकारी दे।ताकि समय रहते उस पर अंकुश लगाया जा सके।

वही उन्होने कहा कि ताजिया जुलुस में किसी भी प्रकार का शस्त्र का प्रयोग नहीं किया जायेगा। ताजिया को निर्धारित चौक पर ही रखा जायेगा। ताजिया को समय से कर्बला में दफन करने का काम किया जाए।

इस मौके पर चौकी प्रभारी कमालपुर सतीश कुमार, उपनिरीक्षक ताराचंद सिंह, के आर भारती, हरेंद्र यादव, शशि कुमार, पप्पू अली, हराम प्रधान सुदामा जायसवाल, रहमान अली, मुमताज अली, मुन्ना अली, तसउवर अली, नसीम अहमद, राजू अली, इजहार शंकर गुप्ता राजू अग्रहरी, मुमताज अली आदि लोग मौजूद रहे।