चौकी प्रभारी व सिपाही को बंधक बनाने का मामला, मारपीट करने वालों पर हुई कार्रवाई, एक व्यक्ति गिरफ्तार 
 

चंदौली जिले के बलुआ थाना क्षेत्र सिपाही और चौकी प्रभारी को बंधक बनाकर मारपीट करने के मामले में बलुआ पुलिस द्वारा मुकदमा पंजीकृत कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है।
 

बीडीसी राकेश था बाट-माप के मामले में वारंटी

राकेश को गिरफ्तार करने पहुंची थी पुलिस

परिजनों ने हंगामा करके पुलिस को बना लिया था बंधक

पुलिस को मारने पीटने का आरोप लगाकर एक व्यक्ति हुआ गिरफ्तार

चंदौली जिले के बलुआ थाना क्षेत्र सिपाही और चौकी प्रभारी को बंधक बनाकर मारपीट करने के मामले में बलुआ पुलिस द्वारा मुकदमा पंजीकृत कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है। साथ ही साथ बलुआ थाने की  कैलावर चौकी इंचार्ज अनिल कुमार यादव और सिपाही के साथ बदलसूकी के मामले में गांव वालों पर शिकंजा कसने की कोशिश की जा रही है। मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देकर जांच की बात कही है।

बता दें कि  दिनांक 4 मई 2024 को मथेला गांव थाना बलुआ के बीडीसी राकेश के खिलाफ बाट-माप विभाग का एनबीडब्ल्यू (गैर जमानती वारंट) जारी हुआ था। मुख्य आरक्षी विन्ध्यांचल यादव द्वारा सम्मन तामिला के दौरान सूचना मिली कि राकेश वहीं पर मौजूद है। इसी दौरान मुख्य आरक्षी द्वारा करीब 2.00 दोपहर राकेश को पकड़ लिया गया। राकेश के पकडे जाने के उपरान्त राकेश के सगे सम्बन्धियों व परिवारजन व आक्रोशित भीड़ द्वारा पुलिस के साथ हाथापाई भी किया गया। जमीन पर रुपये बिखेर कर हंगामा शुरु कर दिया व यह आरोप लगाया गया कि पुलिसकर्मी दुकान के गल्ले में हाथ डालकर पैसे निकाल रही थी। इसके अलावा राकेश को मौके से भगा भी दिया गया।

इसी दौरान कैलावर चौकी इन्चार्ज को  फोन कर बुलाया गया तो वह वहां पर सादी वर्दी में जा पहुंचे। सादी वर्दी में ही गस्त करके वहां पहुंचने पर कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उनके साथ भी हाथापायी की गई । उपरोक्त प्रकरण के संबंध में थाना बलुआ पर अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है। जिसमें एक आरोपी की गिरफ्तारी की जा चुकी है। साथ ही अन्य हमलावरों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। भीड़ द्वारा पुलिस पर लगाए गए झूठे आरोपों की भी जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि राकेश पुत्र लक्ष्मन राय बलुआ थाना इलाके के ग्राम पण्डितपुर का रहने वाला है। इसकी एक किराने की दुकान मथेला बाजार में है। जहां पर राकेश दोपहर के समय मौजूद था। वहीं पर मुख्य आरक्षी द्वारा दोपहर में उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की गयी थी। तभी हंगामा होने लगा। वहीं गांव वालों का कहना है कि पुलिस से जब गिरफ्तारी का कारण व वारंट के बारे में कागज मांगे गए तो हेड कांस्टेबल दिखा नहीं पाया और धौंस जमाने लगा और उसके बाद उसने फोन करके कैलावर चौकी इंचार्ज अनिल कुमार यादव को भी बुला लिया। इस दौरान चौकी इंचार्ज ने उक्त युवक को मारने पीटने लगे, जिसके बाद लोगों का आक्रोश भड़क गया और चौकी इंचार्ज को मौके से भागना पड़ा।

वारंटी को पकड़ने गई चौकी इंचार्ज की टीम पर हमला, पुलिस पर गुंडई का लग रहा आरोप