पश्चिम वाहिनी गंगा घाट पर लग रही आस्था की डुबकी, देखें मेले की तस्वीरें
​​​​​​​

चंदौली जिले में बलुआ थाना क्षेत्र के पश्चिम वाहिनी गंगा घाट पर आस्था के डुबकी लगाने के लिए लाखों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। मौनी अमावस्या के पावन पर्व पर कई राज्यों और जिलों के लोग वहां पहुंचते हैं।
 

बलुआ थाना क्षेत्र में उमड़ा हुजूम

पश्चिम वाहिनी गंगा घाट पर आस्था के डुबकी

 दान करके लोग कमा रहे पुण्य

 

चंदौली जिले में बलुआ थाना क्षेत्र के पश्चिम वाहिनी गंगा घाट पर आस्था के डुबकी लगाने के लिए लाखों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। मौनी अमावस्या के पावन पर्व पर कई राज्यों और जिलों के लोग वहां पहुंचते हैं। पश्चिम वाहिनी गंगा में स्नान और दान का एक खास महत्व होता है। इसलिए वहां पर भारी भीड़ उमड़ रही है।


 स्थानीय लोगों ने बताया कि पश्चिम वाहिनी गंगा घाट पर मौनी अमावस्या के मेले को देखते हुए भारी भीड़ उमड़ रही है। लोग स्नान करने के बाद गंगा घाट किनारे और सड़क के दोनों तरफ बैठे साधु-संतों और भिखारियों को दान देकर पुण्य लाभ कमा रहे हैं। साथ ही लोग मेले में अपने घरेलू उपयोग के सामान खरीद रहे हैं।


 आज के दिन इस इलाके में भारी भीड़ होने के कारण मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ-साथ पीएससी के जवान भी लगाए गए हैं। गंगा के घाट पर बैरीकेटिंग करके जल पुलिस की तैनाती की गई है। इसके अलावा सरकारी और निजी गोताखोर भी मौके पर मौजूद हैं, ताकि किसी भी घटना को तत्काल रोका जा सके। 


 पश्चिम वाहिनी गंगा में माघ के महीने में मौनी अमावस्या पर स्नान का एक विशेष महत्व है। इसलिए अलग-अलग इलाकों के लोग यहां आते हैं और यहां पर डुबकी लगाकर पुण्य का भागीदार बनते हैं।