कवई पहाड़पुर गांव में सड़क पर बह रही नाली, सो रहे प्रधान, सेक्रेटरी व सफाईकर्मी

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले के धानापुर ब्लाक के कवई पहाड़पुर गांव में मार्ग अवरुद्ध होने से नाबदान का पानी मुख्य मार्ग पर बह रहा है। इससे ग्रामीणों को मजबूरी में नाबदान के पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। शिकायत के बाद भी समस्या का निजात नहीं किया जा रहा है। इससे नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले के धानापुर ब्लाक के कवई पहाड़पुर गांव में मार्ग अवरुद्ध होने से नाबदान का पानी मुख्य मार्ग पर बह रहा है। इससे ग्रामीणों को मजबूरी में नाबदान के पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। शिकायत के बाद भी समस्या का निजात नहीं किया जा रहा है। इससे नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। वही चेताया कि समस्या का निदान नहीं किया गया तो सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

धानापुर विकास खंड के ग्राम पंचायत कवई पहाड़पुर में मार्ग अवरुद्ध किये जाने से नाबदान का पानी खड़जे पर इकठ्ठा हो कर संक्रामक बीमारी फैला रहा है। कई साल पूर्व इस मार्ग पर नाली व खडंजा ग्राम पंचायत द्वारा बनवाया गया था। परन्तु जमीन के विवाद में कुछ लोगों द्वारा इस मार्ग को अवरुद्ध कर दिया गया है। जिससे पानी आगे नहीं जा रहा है। पानी आगे नहीं जाने से पानी में सड़न पैदा हो रही है। इस कारण संक्रामक बीमारी फैलने की आशंकाएं बलवती हो रहीं हैं।

 

ग्रामीणों ने इस समस्या को लेकर जनप्रतिनिधियों सहित आला अधिकारियों का दरवाज़ा खटखटाया गया।परन्तु कोई सार्थक परिणाम सामने नहीं आया। इससे परेशान होकर ग्रामवासियों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया । वहीं चेतावनी दी कि शीघ्र ही इस नाली से अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो ग्रामीण धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। इस सम्बंध में एडीओ पंचायत बैजनाथ राम ने कहा कि मामले की जानकारी नहीं है।

 

शीघ्र ग्राम पंचायत के माध्यम से इस समस्या का निदान करवा दिया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में मोती मौर्य, जब्बार अहमद, खुर्शीद आलम, प्रभु मौर्य, नूर आलम, अलाउद्दीन, राममूरत आदि रहे।