हरिहरपुर में तालाब की भूमि पर कब्जा किए जाने के विरोध में प्रदर्शन

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले की सकलडीहा तहसील के ताजपुर के राजस्व गांव हरिहरपुर में तालाब की भूमि पर कब्जा किए जाने के विरोध में मंगलवार को गांव की महिलाओं ने तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। साथ ही एसडीएम को पत्रक सौंप कब्जा हटवाने की मांग की। एसडीएम ने उन्हें मामले की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया।
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले की सकलडीहा तहसील के ताजपुर के राजस्व गांव हरिहरपुर में तालाब की भूमि पर कब्जा किए जाने के विरोध में मंगलवार को गांव की महिलाओं ने तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। साथ ही एसडीएम को पत्रक सौंप कब्जा हटवाने की मांग की। एसडीएम ने उन्हें मामले की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया।

महिलाओं का आरोप था कि शासन के ढुलमुल रवैया के कारण अधिकारी बेलगाम हो गए हैं। संपूर्ण समाधान दिवस और थाना दिवस पर की गई शिकायतों का निस्तारण औपचारिकता बनकर रह गया है। गांव की उक्त भूमि मनरेगा के तहत तालाब की खोदाई के लिए प्रस्तावित है। गांव की आक्रोशित महिलाओं ने थाना और राजस्व कर्मियों की हीलाहवाली को लेकर तहसील मुख्यालय पर विरोध जताया।

अंत में एसडीएम से कब्जा हटाने की मांग की। एसडीएम संजीव कुमार ने राजस्व कर्मियों के माध्यम से जांच कराकर कार्रवाई का भरोसा दिया।

प्रदर्शन करने वाली महिलाओं में मनतोरना, आरती, बिंद्रा, पूनम, सुमन, हरिदा, कुसुम, लाची, महदेई, गुलाबी, दूधनी आदि महिलाए शामिल रहीं।