महुअर में विपणन अधिकारी ने मारा अवैध गोदाम पर छापा, सैकड़ों बोरी अनाज जब्त
 

उपजिलाधिकारी मनोज पाठक के निर्देश पर सोमवार को मुखबिर की सूचना पर महुअरकला गांव में जगदीश यादव के घर पर विपणन अधिकारी प्रियंका पाण्डेय ने छापा मारा। इस दौरान वहां एक हजार क्विंटल के ऊपर धान, चावल, गेंहू, बाजरा डंप मिला।
 

महुअर में मुखबिर की सूचना पर कार्रवाईस अनाज को कब्जे में लेकर की गयी कार्रवाई

गोदाम का मालिक मौके से फरार

 मार्केटिंग इंस्पेक्टर प्रियंका पाण्डेय ने की कार्रवाई
 

चंदौली जिले की सकलडीहा तहसील के उपजिलाधिकारी के निर्देश पर बलुआ थाना क्षेत्र के महुअरकला गांव में जगदीश यादव के घर से सैकड़ों बोरी अनाज डंप करने पर मुखबिर की सूचना के आधार पर मार्केटिंग इंस्पेक्टर प्रियंका पाण्डेय ने सोमवार को छापा मारकर अनाज कब्जे में ले लिया गया। वहीं अनाज डंप करने वाला फरार हो गया है। मार्केटिंग इंस्पेक्टर की सूचना पर नायब तहसीलदार ने भी मौके पर निरीक्षण किया है। मामले में विधिक कार्यवाही में अधिकारियों की टीम जुट गई है।
         


 इस बार गेंहू क्रय केंद्रों पर मानक से बहुत ही कम गेंहू पहुंच रहा है । अनाज माफिया अनाजों को डंप करके अपने घरों में या फिर गोदामों में किसानों से गेंहू खरीदकर डंप कर रहे हैं। जिससे बाद में महंगे दामों पर ये बाजारों में बेंच सकें। उपजिलाधिकारी मनोज पाठक के निर्देश पर सोमवार को मुखबिर की सूचना पर महुअरकला गांव में जगदीश यादव के घर पर विपणन अधिकारी प्रियंका पाण्डेय ने छापा मारा। इस दौरान वहां एक हजार क्विंटल के ऊपर धान, चावल, गेंहू, बाजरा डंप मिला। सभी अनाजों की सूची बनाकर अपने कब्जे में ले लिया गया है। वहीं जगदीश यादव मौके से फरार हो गया है।

 विपणन अधिकारी के सूचना पर नायब तहसीलदार आरिफ अंसारी  ने मौका मुआयना किया और मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। मामले में विपणन अधिकारी प्रियंका पाण्डेय ने बताया कि ये लोग किसानों को प्रलोभन देकर अनाज खरीदकर डंप कर रहे हैं। ताकि बाजारों में बाद में महंगे दामों पर बेच सकें। जबकि गेंहू क्रय केंद्रों पर देने पर जनता को सहूलियत मिलती है। ये अनाज डंप कर सरकार की मंशा को धूमिल कर रहे हैं। इनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।