धानापुर कस्बा से चोचकपुर जाने वाली सड़क की दशा खराब, क्षेत्रवासियों को आने-जाने में दिक्कतों का करना पड़ रहा सामना

चंदौली जिले के धानापुर कस्बा से चोचकपुर जाने वाली सड़क काफी जर्जर हो चुकी है। इससे क्षेत्रवासियों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।
 

चंदौली जिले के धानापुर कस्बा से चोचकपुर जाने वाली सड़क काफी जर्जर हो चुकी है। इससे क्षेत्रवासियों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

दरअसल नरौली, महमदपुर, नवपुरा, तिनमोक्रम, अमादपुर सहित धानापुर से गाजीपुर को जोड़ने वाली पीपा पुल नगवा मार्ग को जोड़ने वाली सड़क काफी खराब हो गयी है और जगह जगह खड़ंजे में पानी भर जाने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हों रही हैं। वहीं मार्ग काफी जर्जर हो चुका है। जिसके चलते बाइक तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। साइकिल सवार तो अक्सर अनियंत्रित होकर गिरकर चोटिल होते रहते हैं।

सबसे बड़ी समस्या तो इस मार्ग पर छात्रों को होती है। यहां प्रतिदिन सैकड़ों छात्र शिक्षा ग्रहण करते हैं। उन लोगों को आने-जाने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

इस सम्बन्ध में दुकानदार शिवम प्रजापति, दीपक पाण्डेय शानू खान सहित अन्य लोगों ने बताया कि सड़क बने लगभग दो दशक हो चुके हैं। इसके बनने के बाद से सिर्फ मरम्मत के नाम पर मिट्टी एवं पत्थर डालकर खानापूर्ति किया जाता है। सड़क मरम्मत को लेकर कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर प्रतिनिधियों से कहा गया परंतु किसी ने हम लोगों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक नहीं लिया। इससे यह समस्या दिन प्रतिदिन काफी जटिल होती जा रही है।


संतोष दुबे ने बताया कि क्षेत्र की खराब सड़क पर आवागमन में काफी मुश्किलें होती हैं। खासकर मरीजों को आवागमन करने में मशक्कत झेलनी पड़ती है। बार-बार अधिकारियों के चक्कर लगाने के बाद भी मुकम्मल व्यवस्था नहीं कराई गई।

खंड विकास अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जल्द ही पानी निकासी कराकर सड़क की मरम्मत का कार्य कराकर मामले का निराकरण किया जाएगा।