अब मृत्युभोज की जगह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, ऐसे दी गयी महराजी देवी को श्रद्धांजलि
 

परिवार के लोगों ने लंबे चौड़े खर्चे वाले मृत्यु भोज को न करके बौद्ध धर्म की रीति से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। इसके बाद मौके पर उपस्थित लोगों को खीर प्रसाद का  वितरण किया।
 

दानुपुर गांव के लोगों ने किया गया मृत्यु भोज का बहिष्कार

खीर प्रसाद का किया वितरण

बौद्ध धर्म के अनुयायी लोगों ने शुरू की है परंपरा

चंदौली जिले में धीरे-धीरे मृत्यु भोज का बहिष्कार होने लगा है और लोग संक्षिप्त कार्यक्रम करके खीर प्रसाद का वितरण कर रहे हैं। चन्दौली जिले के सकलडीहा तहसील के दानुपुर गांव के निवासी एवं जिले के प्रगतिशील किसान आनन्द कुमार मौर्य की माता महराजी देवी का 24 अक्टूबर को मृत्यु हो गई थी। इसके बाज परिजनों ने इसी तरह का फैसला लिया।

बताया जा रहा है कि परिवार के लोगों ने लंबे चौड़े खर्चे वाले मृत्यु भोज को न करके बौद्ध धर्म की रीति से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। इसके बाद मौके पर उपस्थित लोगों को खीर प्रसाद का  वितरण किया।

इस श्रद्धांजलि सभा में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से बौद्ध अनुयायियों ने भी शिरकत किया। इस श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित होने वालों में जिला पंचायत सदस्य साहब सिंह, जिला पंचायत सदस्य गणेश प्रसाद, प्यारे मौर्य, चन्द्रिका सिंह शाक्य, डॉक्टर सुनील कुमार मौर्य, प्रभाकर मौर्य, रामपति सिंह, नरेंद्र कुमार यादव आदि लोग शामिल थे।