वेद पाठशाला के बटुकों को दिलायी शपथ, स्वीप आइकॉन राकेश रौशन ने की मतदान की अपील
 

मतदान करना सभी का संवैधानिक अधिकार है और 1 जून 2024 को मतदान के दिन सभी लोगों को अपने बूथ पर जाकर वोट देने के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है।
 

लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

वेदपाठी बटुकों को दिलाई शपथ गयी शपथ

1 जून को जिले में होना है मतदान

चंदौली जिले के धानापुर नरौली स्थित श्री गरुड़ध्वज रामानुजदास वेद पाठशाला में बटुकों ने  बृहस्पतिवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत आगामी 1 जून को मतदान की शपथ ली। इस दौरान स्वीप आइकन राकेश यादव रौशन ने बटुकों सहित उपस्थित सभी लोगों को मतदान की शपथ दिलाई।

 शपथ में कहा कि " हम, भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें।"
  

 इस दौरान राकेश रौशन ने बताया कि कि मतदान करना सभी का संवैधानिक अधिकार है और 1 जून 2024 को मतदान के दिन सभी लोगों को अपने बूथ पर जाकर वोट देने के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है। इसके लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत जगह-जगह मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में रंगोली प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है। रौशन ने आगे कहा कि 5 साल में एक बार हमें अपनी पसंद की सरकार चुनने का मौका मिलता है। इसलिए 1 जून 2024 को सारे काम छोड़कर बिना किसी प्रलोभन और प्रभाव के निष्पक्ष और नैतिक मतदान जरूर करें।
   
इस दौरान मुख्य रूप से आचार्य रमेशचंद्र द्विवेदी, राघव रामानुजदास, अनुराग पांडे, प्रांजल दुबे, वैभव तिवारी, मानेंद्र उपाध्याय, आयुष पाण्डेय, अखिलेश पांडे, उत्कर्ष तिवारी, मुकेश दुबे, सुबांशु उपाध्याय, आशीष पाण्डेय, राजेश तिवारी, राज तिवारी, हर्ष तिवारी, दिव्यांशु, हर्षित पाण्डेय, आकाश तिवारी, दिव्य तिवारी आदि उपस्थित रहे।