सकलडीहा डायट में चल रहा है राजकीय शिक्षकों का ओरिएंटेशन 
 

प्रशिक्षण के दौरान सकलडीहा इण्टर कालेज के प्रिसिंपल डा. एस के लाल ने उप्र  को-आर्डिनेटर एलटी ग्रेड, शिक्षक सेवा नियमावली 1993 एवं प्रवक्ताओं की सेवा नियमावली सर्विस रूल 1992 के बारे में बताया गया।
 

राजकीय शिक्षकों का 6 दिवसीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण

 सकलडीहा इण्टर कालेज के प्रिसिंपल डा. एस के लाल ने दी जानकारी

डॉ बैजनाथ पांडे द्वारा बतायी गयी आचरण नियमावली

चंदौली जिले के सकलडीहा डायट परिसर में राजकीय शिक्षकों का 6 दिवसीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण के द्वितीय दिवस पर सुबह  प्रवक्ता राजश्री सिंह द्वारा योग एवं प्राणायामों के बारे में बताया गया। प्रशिक्षण के दौरान सकलडीहा इण्टर कालेज के प्रिसिंपल डा. एस के लाल ने उप्र  को-आर्डिनेटर एलटी ग्रेड, शिक्षक सेवा नियमावली 1993 एवं प्रवक्ताओं की सेवा नियमावली सर्विस रूल 1992 के बारे में बताया गया।

 प्रवक्ता स्वाती राय ने मंडल एवं जनपद स्तरीय कार्यालय की भूमिका एवं क्रियाकलाप के बारे में चर्चा की। कमर अयूब द्वारा विभिन्न परीक्षा बोर्ड परीक्षा नियामक प्राधिकारी के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया। अजहर सईद द्वारा अवकाश नियमावली के बारे में बताया गया। वहीं जयंत कुमार सिंह द्वारा संयुक्त नेतृत्व अवधारणा एवं शिक्षकों से अपेक्षाएं एवं दायित्व के बारे में बताया गया।

 प्रवक्ता डॉ बैजनाथ पांडे द्वारा आचरण नियमावली बताया गया। रोशन सिंह ने पेंशन नवीन पेंशन के बारे में विस्तार से बताया।

 अंत में प्राचार्य डॉ० माया सिंह ने सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया और प्रशिक्षण में अनुशासित संयमित रहने के तरीके बताएं और सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर वरिष्ठ प्रवक्ता श्रीमती प्रिया पाण्डेय, प्रवक्ता डा० जितेंद्र सिंह, देवेंद्र कुमार, विजेंद्र भारती, राजेश सिंह, स्वाति राय, लिली श्रीवास्तव, मंजू कुमारी आदिलोग मौजूद रहे।