BRC सकलडीहा पर दिव्यांग बच्चों को बांटी गयीं ट्राई साइकिलें

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले के सकलडीहा ब्लाक के बीआरसी पर डीएम नवनीत सिंह चहल के निर्देश पर गुरुवार को दिव्यांग बच्चों को सामकेतिक शिक्षा के तहत ट्राई साइकिल समेत अन्य उपकरण वितरित किया गया। उपकरण पाकर दिव्यांग बच्चों को बड़ी सहूलियत मिली। सामकेतिक शिक्षा के अंतर्गत एलिम्बको कानपुर की सहयोग से दृष्टि बाधित, अस्थि बाधित व मूकबाधिर
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले के सकलडीहा ब्लाक के बीआरसी पर डीएम नवनीत सिंह चहल के निर्देश पर गुरुवार को दिव्यांग बच्चों को सामकेतिक शिक्षा के तहत ट्राई साइकिल समेत अन्य उपकरण वितरित किया गया। उपकरण पाकर दिव्यांग बच्चों को बड़ी सहूलियत मिली।

सामकेतिक शिक्षा के अंतर्गत एलिम्बको कानपुर की सहयोग से दृष्टि बाधित, अस्थि बाधित व मूकबाधिर दिव्यांग बच्चों का उपकरण उपलब्ध कराने के लिए तीन माह पहले रजिस्ट्रेशन किया गया था। बीआरसी पर गुरुवार को 15 बच्चों को कान की मशीन, 8 बच्चों को एमआर कीट, 2 बच्चों को ब्रेल किट, 12 छोटी व एक बड़ी व्हील चेयर, 12 छोटी व एक बड़ी ट्राई साइकिल, 13 रोलेटर व सात बच्चों को जूता प्रदान किया गया।

बीईओ सुरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि दिव्यांग बच्चों की मदद करना पुनीत कार्य है। इस मौके पर डा. अजेय पंडित, डा. ओम सिंह, डा. मनीष कुमार, अजय सिंह, सुरेंद्र प्रसाद, राजेश पाल, दिलीप सिंह आदि मौजूद रहे।