तहसीलदार बोलीं : फर्जी आवंटन की जांच की जारी ,दोषियों होगी कड़ी कार्यवाही

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चन्दौली जिले के चहनिया थाना क्षेत्र के मारूफपुर में पिछले जनवरी माह में हुए नवीन परती भूमि आंवटन प्रक्रिया में हुयी फर्जीवाड़े की जांच करने शुक्रवार की देर शाम पहुंची तहसीलदार सकलडीहा डा०वन्दना मिश्रा ने भूमि प्रबन्धन समिति के सदस्यों सहित ग्रामीणों का बयान दर्ज किया। जल्द जांच कराने का आश्वासन दिया । मारूफपुर में
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चन्दौली जिले के चहनिया थाना क्षेत्र के मारूफपुर में पिछले जनवरी माह में हुए नवीन परती भूमि आंवटन प्रक्रिया में हुयी फर्जीवाड़े की जांच करने शुक्रवार की देर शाम पहुंची तहसीलदार सकलडीहा डा०वन्दना मिश्रा ने भूमि प्रबन्धन समिति के सदस्यों सहित ग्रामीणों का बयान दर्ज किया। जल्द जांच कराने का आश्वासन दिया ।

मारूफपुर में सन् 2015 में चकबन्दी प्रक्रिया के दौरान करीब 26 बीघा भूमि बचत के रूप में दर्ज की गयी थी। जिसे बाद में नवीन परती भूमि के रूप में ग्राम पंचायत के उपयोग के लिए दर्ज कर दिया गया। उक्त नवीन परती की भूमि को मिलीभगत करके बिना मुनादी कराये व प्रस्ताव रजिस्टर पर भूमि प्रबन्धन समिति के सदस्यों का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर रूपये का लेन करके गांव क्षेत्र के भूमाफियाओं व अपात्र व्यक्तियों को आंवटित कर दिया गया। जिसकी जानकारी होने पर ग्रामीणों ने दुर्गेश पाण्डेय के नेतृत्व में जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी से मिलकर फर्जीवाड़े की जांच कराने की मांग किया था।

देश व्यापी लॉक डाऊन के दौरान जांच प्रक्रिया लम्बित चल रही थी।लॉक डाऊन में ढील मिलने के बाद मारूफपुर गांव में पहुंचकर सकलडीहा तहसीलदार डा० वन्दना मिश्रा ने भूमि प्रबन्धन समिति के सदस्यों सहित ग्रामीणों का बयान दर्ज किया और लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि फर्जीवाड़े में सम्मिलित किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नही जायेगा।दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित करायी जायेगी।

इस दौरान मुख्य रूप से रमारमण पांडेय,वकील राम शर्मा,रविशंकर मिश्र,आनन्द मिश्र,श्रवण कुमार, कमलेश यादव,राजनाथ यादव, मृत्युंजय पांडेय,नन्दलाल शर्मा,हरिओम शर्मा,बबलू यादव, फैयाज, जयदीप, जितेन्द्र, चन्द्रशेखर,जमालुद्दीन,चैतु,नन्दलाल सहित अन्य लोग सोशल डिस्टेन्स मेन्टेन करते हुए उपस्थित रहे।