92 लाख खर्च करके बढ़ेगी 10 पीएमश्री विद्यालयों की रौनक, जानिए कौन कौन से विद्यालय हैं शामिल         

पीएम स्कूल फॉर राइजिंग इंडिया (पीएमश्री) योजना के तहत चयनित जिले के 10 विद्यालयों में निर्माण कार्य और शिक्षा सुविधाओं के विस्तार के लिए 92 लाख रुपये की स्वीकृति मिली है।
 

92 लाख रुपये की स्वीकृति

10 विद्यालयों में निर्माण कार्य और शिक्षा सुविधाओं का होगा विस्तार 

चंदौली जिले के दस विद्यालयों की 92 लाख रुपये की लागत से सूरत सुधरेगी। पीएम स्कूल फॉर राइजिंग इंडिया (पीएमश्री) योजना के तहत चयनित जिले के 10 विद्यालयों में निर्माण कार्य और शिक्षा सुविधाओं के विस्तार के लिए 92 लाख रुपये की स्वीकृति मिली है।

इसमें पहले चरण में 40 प्रतिशत तक काम के लिए 37.104 लाख और दूसरे चरण में 60 प्रतिशत तक काम के लिए 55.656 लाख रुपये में निर्माण कार्य होगा। पीएमश्री के तहत चयनित 10विद्यालयों में दो विद्यालय माध्यमिक शिक्षा विभाग और आठ बेसिक शिक्षा विभाग के हैं।

योजना के तहत सदर तहसील के बिसौरी प्राथमिक विद्यालय, धानापुर के तोरवा प्राथमिक विद्यालय सकलडीहा के जमुनीपुर कंपोजिट विद्यालय चहनिया के पपौरा कंपोजिट विद्यालय, नियामताबाद के जफरपुर कंपोजिट विद्यालय, चकिया के भभौरा कंपोजिट विद्यालय, शहाबगंज के भटरौल कंपोजिट विद्यालय और बरहनी के रैथा कंपोजिट विद्यालय का चयन हुआ है।

 इनके अलावा माध्यमिक शिक्षा विभाग के नौगढ़ और सैयदराजा के राजकीय विद्यालयों का चयन किया गया है।

चयनित विद्यालयों में होने वाले कार्य: चयनित विद्वालयों में दिव्यांग सुलभ शौचालय, क्लास रूम, पुराने भवनों का रंगरोगन, रसोईघर, जल आपूर्ति एवं जल निकासी की व्यवस्था, कुर्सी-मेज, झूला, हैंडपंप, ब्लैक व ग्रीन बोर्ड, फर्श एवं दीवार के प्लास्टर व पैच सहित कई निर्माण कार्य किया जाएगा।