लोकसभा चुनाव को लेकर मेडिकल कॉलेज में 21 जोनल मजिस्ट्रेट व 118 सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण 

चंदौली जिले के नौबतपुर स्थित बाबा कीनाराम  राजकीय मेडिकल कॉलेज परिसर में लोकसभा चुनाव को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं जोनल मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ।
 

ऐप को अपडेट करने के बताए गए तौर तरीके

ऐप के माध्यम से लोगों को मिलेगी लोकसभा चुनाव की जानकारी

समस्याओं को सुलझाने के बताए गए तौर तरीके

 

चंदौली जिले के नौबतपुर स्थित बाबा कीनाराम  राजकीय मेडिकल कॉलेज परिसर में लोकसभा चुनाव को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं जोनल मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ। इसमें आयोग द्वारा बनाए गए ऐप के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ उनके अधिकारों को भी जिलाधिकारी ने बताने व समझाने की कोशिश की। 

बता दें कि चंदौली जनपद मे 7 में से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। इसको देखते हुए आज बाबा कीनाराम मेडिकल राजकीय मेडिकल कॉलेज में जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट का लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ,  जिसमें जिला अधिकारी ने निर्वाचन आयोग द्वारा बनाए गए ऐप के बारे में बताते हुए कहा कि अब इस बार के लोकसभा चुनाव के बारे में ऐप के माध्यम से जानकारी भी मिलती रहेगी और किस क्षेत्र में कितना मतदान हुआ इसका भी आंकड़ा ऐप के माध्यम से मिलता रहेगा।

इसके संबंध में मंगलवार को मेडिकल कॉलेज परिसर में 118 सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा 21 जोनल मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षण देते हुए जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को जानकारी देकर उनके सामने आने वाली समस्याओं के बारे में चर्चा की गयी। साथ ही उन समस्याओं को हल करने के तौर तरीके भी बताए गए। 

वहीं जिला अधिकारी एवं अपर जिला अधिकारी द्वारा सारी समस्याओं का निस्तारण करने की बात बारी-बारी से समझायी गयी। साथ ही कहा कि ज्यादा दिक्कत होने पर जिला निर्वाचन अधिकारी से डायरेक्ट आप संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ ही साथ जिलाधिकारी में यह भी बताया कि यह जो ऐप है आपकी सारी समस्याओं को समाप्त करने के लिए बनाया गया है, जिसका बस सही ढंग से प्रयोग होना चाहिए। उसके लिए यह प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 

इस दौरान अपर जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हर्षिका सिंह के साथ-साथ चाकिया उपजिलाधिकारी चकिया, उपजिलाधिकारी नौगढ़, उपजिलाधिकारी सकलडीहा के साथ एवं सभी तहसीलदार व नायक तहसीलदार मौजूद रहे।