CO साहब ने बढ़ाया हौसला तो थानेदार जन सहयोग से बनवाने लगे एक-दो नहीं 3 पुलिस चौकियां

ततपश्चात सीओ अनिरुद्ध सिंह ने जन सहयोग से बनने वाली पुलिस चौकी निर्माण की नींव 27 अप्रैल 2023 को रखी। पुलिस चौकी की नींव पड़ते ही भूपौली चौकी इंचार्ज ने मेहनत करना शुरू कर दिया।
 

चौकी इंचार्ज की मेहनत ला रही रंग

थाना प्रभारी ले रहे हैं खास दिलचस्पी

अलीनगर इलाके में जन सहयोग से बन रही हैं तीन पुलिस चौकियां

जल्द होगा भूपौली पुलिस चौकी का उद्घाटन

चंदौली जिले में जन सहयोग से बनने वाली चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र में तीन पुलिस चौकी भवन निर्माण जल्द ही पूरा हो जाएगा। इसका निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा है। वही भूपौली पुलिस चौकी की नींव सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बीते 27 अप्रैल 2023 को रखी थी। वहीं चार महीने में पुलिस चौकी का निर्माण युद्ध स्तर पर चला गया। अब जल्द ही भूपौली चौकी का उद्घाटन कराया जाएगा।

आपको बता दें कि आपराधिक घटनाओं पर प्रभावी रोक लगाने के लिए अलीनगर थाना अंतर्गत भूपौली चौकी की लगभग एक दशक पूर्व जिला प्रशासन की ओर से घोषणा की गई थी। तभी से सब इंस्पेक्टर सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए नियुक्त थे। लेकिन अस्थाई भवन में होने के कारण पुलिसकर्मियों सहित फरियादियों को भी काफी दिक्कत होती थी। पुलिस विभाग की ओर से स्थाई पुलिस चौकी निर्माण के लिए जिला प्रशासन से भूमि की मांग की गई थी। इस पर राजस्व विभाग ने जमीन उपलब्ध करा दी। लेकिन भवन निर्माण में धन की कमी आड़े आ रही थी। इसपर चौकी प्रभारी अमित सिंह ने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों सहित सम्भ्रांत लोगों से निर्माण में सहयोग की अपील की। जिसपर क्षेत्रीय लोगों ने सहर्ष सहयोग करने की सहमति जताई।

 ततपश्चात सीओ अनिरुद्ध सिंह ने जन सहयोग से बनने वाली पुलिस चौकी निर्माण की नींव 27 अप्रैल 2023 को रखी। पुलिस चौकी की नींव पड़ते ही भूपौली चौकी इंचार्ज ने मेहनत करना शुरू कर दिया। वही चार महीने में पुलिस चौकी का निर्माण युद्ध स्तर पर हो गया है। जल्द भूपौली चौकी का उद्घाटन कराया जाएगा।

इस संबंध में पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि जन सहयोग से अलीनगर थाना अंतर्गत भुपौली पुलिस चौकी व लौंदा पुलिस चौकी व सिकटियां चौकी की नींव रखी गई है। वहीं भूपौली पुलिस चौकी का भूमि पूजन चार माह पूर्व किया था। चौकी की छत ढलाई हो गई है। जल्द ही रंगरोगन कराके उद्घाटन कराया जाएगा। चौकी प्रभारी अमित सिंह की मेहनत निर्माण के अंतिम पायदान पर है। क्षेत्र की जनता ने भरपूर सहयोग दिया। चौकी को पूरा हरा भरा करने का जिम्मा लिया है। बहुत जल्द अन्य पुलिस चौकियां बन कर तैयार हो जाएंगी।


 इसके साथ ही अलीनगर थाना इलाके की लौंदा पुलिस चौकी की नींव एक महीना पहले रखी गई है। इसका निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा है। सिकटियां पुलिस चौकी भी बन कर तैयार हो गयी है। इसकी  छत ढलाई का काम बाकी है। शेष काम अंतिम स्तर पर है, जल्द ही इसको पूरा कराने की तैयारी है। वहीं बबुरी थाना अंतर्गत पांडेयपुर के समीप चौकी की जमीन चिन्हित गई है। जल्द इसकी भी नींव रखी जाएगी।


इस बारे में थाना प्रभारी शेषधर पांडेय ने बताया कि लौंदा पुलिस चौकी और सिकटियां पुलिस चौकी भी तेजी से बनाकर जल्द से जल्द शुभारंभ कराने की योजना है, ताकि वहां तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों को अच्छी सुविधा दी जा सके, ताकि वह बिना परेशानी के काम कर सकें। इन 3 पुलिस चौकियों के बन जाने से अलीनगर थाना इलाके की पुलिसिंग व्यवस्था बेहतर हो जाएगी।

 सीओ अनिरुद्ध सिंह बोले
 जब मदन मोहन मालवीय ने जन सहयोग के इतना विशाल काशी हिंदू विश्व विद्यालय बना दिया तो क्या हम लोग छोटी सी पुलिस चौकी नहीं बनवा सकते हैं। हर चीज संभव है। बस अच्छी सोच और कुछ करने की लगन होनी चाहिए। अलीनगर थाना इलाके की तीनों पुलिस चौकियां इसी सोच व पहल का परिणाम है। चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी की इस काम में दिलचस्पी काबिले तारीफ है।