चंदौली जिले में ऐसे होगी B.Ed. में प्रवेश के लिए उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2020

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले में उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2020 की प्रवेश परीक्षा रविवार नौ अगस्त को होने जा रही है। इसके लिए चंदौली जिले में छह केंद्र बनाकर तैयारी पूरी कर ली गयी है। इस परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने शुक्रवार को कलेकट्रेट में परीक्षा के बाबत अधीनस्थों
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले में उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2020 की प्रवेश परीक्षा रविवार नौ अगस्त को होने जा रही है। इसके लिए चंदौली जिले में छह केंद्र बनाकर तैयारी पूरी कर ली गयी है। इस परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने शुक्रवार को कलेकट्रेट में परीक्षा के बाबत अधीनस्थों संग बैठक करके सारे निर्देश देते हुए परीक्षा को शान्तिपूर्ण निष्पक्ष, नकलविहीन एवं सफलतापूर्ण सम्पन्न कराने की बात कही।

जानकारी के अनुसार, बीएड प्रवेश परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली पूर्वान्ह 09 बजे से 12 बजे तक एवं द्वितीय पाली अपरान्ह 02 बजे से 05 तक होगी। जनपद में कुल 24 सौ परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मलित होगें। परीक्षार्थियों के लिए कुल 06 परीक्षा केन्द्र बनाये गये है।

यह परीक्षा संपन्न कराने के लिए नगर पालिका इंटर कालेज पीडीडीयू नगर और महेंद्र टेक्टिनकल इंटर कालेज में दो केंद्र बनाए गए हैं। वहीं राजकीय बालिका इंटर कालेज सैयदराजा और एलबीएस इंटर कालेज पर भी केंद्र बनाये गये हैं।
जिलाधिकारी ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों पर पर्यवेक्षण मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। प्रत्येक दो परीक्षा केन्द्रों पर एक केन्द्र प्रतिनिधि के अलावा दो उड़ाका दल बनाये गये हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि नोबेल कोरोना वाइरस से बचाव के लिए सभी केन्द्रों को सैनिटाइज करा दिया गया है। साथ ही प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अभ्यर्थी के पास प्रवेश-पत्र के साथ फेस मास्क, सेनेटाईजर, दस्ताने का होना आवश्यक है। गेट पर परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था भी अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

परीक्षा केन्द्रों से 200 मीटर की परिधि में किसी भी फोटोकापी की दुकान, साइबर कैफे तथा पीसीओ आदि को संबंधित दुकानें बंद रहेंगी।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी अतुल कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. विनोद कुमार राय सहित सभी केंद्राध्यक्ष मौजूद रहे।