चंदौली जिले में 12 स्टाफ नर्सों  को सौंपा गया नियुक्ति पत्र, मुख्यमंत्री ने किया ऑनलाइन संबोधित
 

केंद्र सरकार से मिलकर प्रदेश सरकार द्वारा सभी 75 जनपद में एक-एक मेडिकल कॉलेज बनाएं जाने हेतु  कार्यवाही तेजी से सुनिश्चित की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में यूपी कोरोना प्रबंधन मॉडल बना।
 

कार्यक्रम में भाजपा विधायकगण रहे मौजूद

अधिकारियों ने सौंपे नियुक्ति पत्र

पूरी तत्परता के साथ जान सेवा करने हेतु किया गया प्रेरित

चंदौली जिले में निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत उत्तर प्रदेश  लोक सेवा आयोग द्वारा प्रदेश के सभी 75 जनपदों के लिए चयनित 1354 स्टाफ नर्सों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा लखनऊ में नियुक्ति पत्रों का वितरित किया गया। जनपद स्तर पर एनआईसी सभागार में कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी उपस्थित लोगों ने देखा।  

जनपद स्तर पर एनआईसी सभागार में विधायक सैयदराजा सुशील सिंह, विधायक मुगलसराय रमेश जायसवाल, विधायक चकिया कैलाश खरवार व जिलाधिकारी ईशा दुहन, मुख्य विकास अधिकारी अजीतेंद्र नारायण, मुख्य चिकित्साधिकारी और अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में लोक सेवा आयोग से चयनित 12 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया।
         

मुख्यमंत्री ने सबको संबोधित करते हुए सभी स्टाफ नर्सों को लोक सेवा आयोग से चयनित होने के उपरांत चिकित्सा के क्षेत्र में सेवा देने हेतु शुभकामनाएं दी। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य संबंधित सुविधाओं का आमजन को बेहतर सुविधा प्रदान करने हेतु चिकित्सकों, पैरामेडिकल टीमें एवं चिकित्सा से जुड़े लोगों को पूरी निष्पक्षता और तन्मयता के साथ मरीजों की जांच और इलाज सुनिश्चित किया जाए। सामान्य बीमारियों के उपचार की पीएससी व सीएससी स्वास्थ्य केंद्रों पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा की उपलब्धता निरंतर सुनिश्चित रखा जाना है। केंद्र व राज्य सरकार की अनेक जनकल्याण कारी स्कीम जिसका लाभ सीधे पात्र लोगों को मिल रहा है। संचारी रोग नियंत्रण अभियान लगातार चलाया जा रहा है, ताकि बीमारियां उत्पन्न न हो। मरीजों के लिए आसानी से 5 पाँच लाख तक स्वास्थ्य की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। इसका आम जनमानस में व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित हो।

कोरोना काल में चिकित्सकों, आंगनबाड़ी, नर्सों, सहित अन्य स्वास्थ्य विभाग से संबंधित लोगों ने अहम भूमिका निभाई जिसकी सराहना पूरे देश में हुई । मरीजों व उनके परिजनों के प्रति स्वास्थ संबंधित सहयोग देने में अहम भूमिका निभाई जाय। कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में मिशन रोजगार के अंतर्गत शासकीय सेवाओं के लिए पूरी पारदर्शिता के साथ विभिन्न विभागों यथा- शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग एवं अन्य विभागों में रिक्त पदों को भरा जा रहा है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग में अलग-अलग पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न हुई है।

केंद्र सरकार से मिलकर प्रदेश सरकार द्वारा सभी 75 जनपद में एक-एक मेडिकल कॉलेज बनाएं जाने हेतु  कार्यवाही तेजी से सुनिश्चित की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में यूपी कोरोना प्रबंधन मॉडल बना। सरकार की कमान संभालने पर यूपी में 5 लाख से ज्यादा अबतक सरकारी नौकरी दी गई।
      

एनआईसी कक्ष में उपस्थित जनप्रतिनिधिगण एवं जिलाधिकारी द्वारा चयनित स्टाफ नर्सों को नियुक्ति प्रमाण पत्र सौंपा गया और सभी को बधाई दी और पूरी तत्परता के साथ जान सेवा करने हेतु प्रेरित किया।