गांव में महिलाओं व कनेक्शनधारियों को धमका कर पैसे वसूलने वाले बनाए गए बंधक
 

आरोप है कि चारों विद्युतकर्मियों ने बारह ग्रामीणों से जबरन डरा धमका कर कनेक्शन देने के नाम पर पचीस सौ रूपये के हिसाब से वसूल किया था।
 

 धानापुर विकास खंड के प्रभातपुर गांव का मामला

चार विद्युतकर्मियों को ग्रामीणो ने डेढ़ घंटे तक बनाया बंधक

आज पैसा वापस दिलाने का मिला है आश्वासन

चंदौली जिले के धानापुर विकास खंड के प्रभातपुर गांव में बृहस्पतिवार को कनेक्शन के नाम पर अवैध रूप से धन उगाही करने वाले चार विद्युतकर्मियों को ग्रामीणों ने डेढ़ घंटे तक बंधक बनाए रखा और घंटों बवाल काटा। एसडीओ धानापुर व जेई के द्वारा पैसा वापस दिलाने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए। 

बतातें चलें कि धानापुर ग्राम पंचायत अंतर्गत प्रभातपुर गांव मे बृहस्पतिवार को अपरान्ह मे दो बजे के करीब चार विद्युतकर्मी गए और नए कनेक्शन देने के नाम पर बारह लोगों से पचीस सौ रूपये के हिसाब से वसूली कर लिया।

आरोप है कि चारों विद्युतकर्मियों ने बारह ग्रामीणों से जबरन डरा धमका कर कनेक्शन देने के नाम पर पचीस सौ रूपये के हिसाब से वसूल किया था। जैसे से इसकी भनक विद्युतकर्मियों को हुई कि अब मामला बिगड़ने वाला है, तो वहां से घसकने का प्रयास किया। तभी पीछे से घेराबंदी करते हुए दर्जनों की संख्या मे गांव के पुरूषों व महिलाओं ने पीछा करते हुए दबोच लिया बंधक बना लिया। 

इसके बाद चारों लोगों को जबरन पकड़ कर ग्राम प्रधान रामजी कुशवाहा के यहां पेश किया। विद्युतकर्मियों द्वारा किए गए घिनौने करतूत की जानकारी ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान रामजी कुशवाहा को दी। ग्राम प्रधान ने एसडीओ जन्मेजय साहू और जेई घनश्याम को इसकी जानकारी दी। 

ग्रामीणों ने कहा कि मजदूरी करने के लिए काम पर गए थे। विद्युतकर्मियों ने गांव में जाकर महिलाओं को थाना पुलिस की धमकी देकर बारह महिलाओं से पचीस सौ रूपये के हिसाब से जबरन पैसा वसूली किया। इसके बाद बहाना करके भागने के चक्कर में पड़ गऐ। पकड़े जाने पर चारों ने पैसा लेने की बात स्वीकार किया। ग्राम प्रधान रामजी कुशवाहा ने कहा कि एसडीओ व जेई ने आश्वासन दिया है कि शुक्रवार को आकर सबका पैसा दिलाएगे। इसके बाद सब लोग अपने-अपने घर चले गए।