चंदौली पुलिस की अपील, बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों से रहें सावधान, कानून न लें हाथ में
 

चंदौली जिले में बच्चा चोरी को लेकर हंगामे व लोगों के द्वारा एक बुजुर्ग को पीटने का मामला सामने आया था, जिस पर पुलिस ने यह अपील जारी की है।
 

चंदौली जिले में प्रायः देखने में आ रहा है कि विभिन्न प्रांतों एवं जनपदों में बच्चा चोरी की अफवाहें फैलाई जा रही हैं और कई जगह बच्चा चोर के शक में अनावश्यक बिना किसी पुष्टि के अजनबी या निर्दोष महिलाओं व पुरुषों के साथ दुर्व्यवहार या  मारपीट व हिंसा की जा रही। यदि कहीं ऐसी संभावना लगती है तो तत्काल स्थानीय पुलिस अथवा 112 पर सूचना दें, जिससे पुलिस के स्तर से छानबीन व पूछताछ कर कार्रवाई करे।

चंदौली पुलिस ने लोगों से अपील जारी करते हुए कहा है कि प्रायः ऐसी झूठी खबरें सोशल मीडिया पर प्रसारित कर समाज में भय का माहौल उत्पन्न करने का कुत्सित प्रयास भी कतिपय अवांछनीय तत्वों द्वारा किया जाता है। चन्दौली पुलिस इस बात को लेकर पूरी तरह से सतर्क है तथा समस्त क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी को झूठी अफवाह फैलाने या शांति व कानून व्यवस्था को प्रभावित करने का प्रयास करने वाले के विरूद्ध सख्त कार्यवाई के निर्देश दिए गए हैं।

अत: आप सबसे अपील है कि अफवाहों पर ध्यान न दें और न ही कानून को अपने हाथ में लें, बल्कि अफवाहों को रोकने, जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था कायम रखने में पुलिस व प्रशासन का सहयोग करें।

आपको बता दें चंदौली जिले में बच्चा चोरी को लेकर हंगामे व लोगों के द्वारा एक बुजुर्ग को पीटने का मामला सामने आया था, जिस पर पुलिस ने यह अपील जारी की है।