बनारस से आए अफसरों ने की इलिया कस्बा के विकास कार्यों की जांच, एक नहीं कई गड़बड़ियां उजागर
 

उपनिदेशक पंचायत तथा मंडलीय परियोजना प्रबंधक ने रूटीन चेकिंग के दौरान सबसे पहले कस्बा के पंचायत भवन का निरीक्षण किया। जहां रंगाई पुताई न होने व वर्षों पुराने स्थिति में पाए जाने तथा पंचायत भवन में बिजली उपलब्ध न रहने पर कड़ी नाराजगी जताई।
 

ग्राम प्रधान तथा एडीओ पंचायत को चेतावनी

कई कार्यों को सुधारने का आदेश

अगली जांच में गिरेगी सब पर गाज


 चंदौली जिला के शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत इलिया कस्बा में उपनिदेशक पंचायत अनिल कुमार सिंह तथा मंडलीय परियोजना प्रबंधक सुनील सिंह कस्बा में बुधवार को विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान पंचायत भवन, अमृत सरोवर तथा राज्य वित्त के धन को प्राइवेट फॉर्म के खाता में मंगाये जाने पर ग्राम प्रधान को कड़ी फटकार लगाई। वहीं एडीओ पंचायत को कड़ी चेतावनी दी। अधिकारी द्वय की जांच में पंचायत विभाग में हड़कंप मचा रहा।

  बताते चलें कि उपनिदेशक पंचायत तथा मंडलीय परियोजना प्रबंधक ने रूटीन चेकिंग के दौरान सबसे पहले कस्बा के पंचायत भवन का निरीक्षण किया। जहां रंगाई पुताई न होने व वर्षों पुराने स्थिति में पाए जाने तथा पंचायत भवन में बिजली उपलब्ध न रहने पर कड़ी नाराजगी जताई। राज्य वित्त द्वारा नाली सफाई के नाम पर 1 लाख 76 हजार की धनराशि को पंचायत निधि के खाता की जगह एक प्राइवेट फर्म के खाता में मंगाकर नाली सफाई के नाम पर गोलमाल किए जाने पर ग्राम प्रधान को सख्त चेतावनी दी।

उन्होंने एडीओ पंचायत अरविंद सिंह को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि इस तरह के कार्य किसी भी तरह बर्दाश्त करने योग्य नहीं है। इसके अलावा कस्बा में सीसी रोड, अंडरग्राउंड नाली का भी निरीक्षण किया। साथ ही ओडीएफ प्लस गांव इलिया में पानी इकट्ठा न हो इसके लिए खोदे जा रहे गड्ढे का निरीक्षण किया। वहीं अमृत सरोवर पर ट्री गार्ड लगाने, सीढी बनवाने, बैठने के लिए बेंच, टहलने के लिए पाथ-वे बनाने में काफी विलंब होने पर भी उन्होंने नाराजगी जताते हुए तत्काल अधूरे कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया।

कस्बा के लेवा इलिया मार्ग पर सड़क के किनारे बने नालियों पर ढक्कन लगाकर गांव को साफ सुथरा रखने का निर्देश दिया। कहा कि अगली बार जांच में आने पर सब कुछ सही नहीं मिला तो कार्रवाई निश्चित है।

   जांच के दौरान एडीओ पंचायत अरविंद सिंह, ग्राम प्रधान सुरेंद्र गुप्ता, सेक्रेटरी अनिल पटेल के अलावा सतीश गुप्ता, पिंटू गुप्ता, इम्तियाज अहमद, दिलीप दूबे, चंदन चौहान, विनय गुप्ता, लकड़ू, रंगरेज सहित कई लोग मौजूद रहे।