डिघवट में एक की मौत के बाद राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के जर्जर भवन गिरने की होगी जांच
 

इसी दौरान जर्जर भवन का छज्जा गिर गया, जिसमें नीरज (20 वर्ष) की दबकर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं दो और भी लोग घायल हो गए।
 

डिघवट गांव में छज्जा गिरने से एक की मौत

मौके पर घायल दो अन्य का चल रहा उपचार

1993 में बने भवन के हैंडओवर न होने से अब तक की होगी जांच

देखिए रिपोर्ट में किसके सिर गिरती है गाज
 

चंदौली जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के दिघवट गांव के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के जर्जर भवन खाली पड़ा था, जिसमें गांव के ही किसान द्वारा बारिश से बचने के लिए बोरे का धान रखा गया था। जब मंगलवार को किसान के द्वारा धान निकाला जा रहा था। इसी दौरान जर्जर भवन का छज्जा गिर गया, जिसमें नीरज (20 वर्ष) की दबकर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं दो और भी लोग घायल हो गए। सभी घायलों का उपचार चल रहा है। फिलहाल सभी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

मामले में बताया जा रहा है कि घटना की सूचना के बाद डीएम-एसपी सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। डीएम ने परिजनों के साथ शोक संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि जो भी सरकारी योजनाओं के द्वारा लाभ दिया जा सकता है, उसे तत्काल दिलवाया जाएगा और जर्जर भवन को धराशायी न किए जाने की जांच करके दोषियों पर कार्रवाई भी की जाएगी। 

जानकारी के अनुसार इस भवन का निर्माण 1993 में हुआ था लेकिन निर्माणकार्य मानक के अनुरूप न होने के कारण इसको न तो हैंडओवर किया गया और न ही इसमें पढ़ायी-लिखायी का कार्य शुरू हुआ। यह भवन धीरे-धीरे खंडहर बन गया। खाली भवन का इस्तेमाल लोग अपने हिसाब से कर रहे थे।

घटना की जानकारी के बाद समाजवादी पार्टी के सकलडीहा विधायक प्रभुनारायण सिंह भी मौके पर पार्टी के लोगों के साथ पहुंचे और जिलाधिकारी से मिलकर तत्काल पीड़ित परिवार को राहत व सरकारी योजनाओं के लाभ दिलाने की बात कही।