भैसौर रेलवे क्रॉसिंग पर चली गयी सैकड़ों बकरियों की जान, जानिए कैसे हुआ हादसा

भैसौउर गांव के पास घास चरा कर वापस लौट रहे बकरी पलकों की बकरियां ट्रेन की चपेट में आने से कट कर मर गई, जिससे पशु पालकों का लाखों का नुकसान उठाना पड़ा।
 

चंदौली जिले के पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल अंतर्गत धीना एवं तुलसी आश्रम हाल्ट स्टेशन के मध्य रेलवे क्रासिंग भैसौउर गांव के पास घास चरा कर वापस लौट रहे बकरी पलकों की बकरियां ट्रेन की चपेट में आने से कट कर मर गई, जिससे पशु पालकों का लाखों का नुकसान उठाना पड़ा।

बताया जा रहा है कि कमालपुर कस्बा के आसपास बभनियांव, देवकली व इनायतपुर के बकरी पालकों द्वारा एक साथ घास चराने के लिए सुदूर ले जाया जाता है।  दिन भर चराने के बाद वापस शाम घर को लौट आते हैं। बकरियों को चराने के बाद वापस लौट रहे थे कि भैसौर गांव के पास रेलवे लाइन को क्रॉस करने के दौरान यह हादसा हो गया।

बताया जा रहा है कि इसी बीच 03289 डाउन वाराणसी जंक्शन से पटना जंक्शन जा रही स्पेशल मेमो एक्सप्रेस 5: 10 पर आ गई। जिनके चपेट में 100 बकरियां आ गई। देखते ही देखते उनके चिथड़े उड़ गए ।

इसमें इनायतपुर गांव निवासी मनीष की 20 बकरियां, बभनियांव के राम वचन पाल की 22, देवकली निवासी हरिहर बिंद की 17, सेचन राम की 13 बकरियां, प्यारे बिंद की 18 बकरियां देखते ही देखते काल के गाल में समा गयीं। पशु पालक अपने आंखों के सामने हुए नुकसान को देख कर चिल्ला उठे। बड़ी मेहनत कर बकरियों के रूप में धन संचय किया था, जो देखते ही देखते समाप्त हो गया। 

गौरतलब हो कि भैसउर गांव के पास काफी समय से अंडरपास या ओवर ब्रिज की मांग उठती रही है। तमाम सरकारें आईं और चली गई पर किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। अगर अंडर पास या ओवर ब्रिज बन गया होता तो इन गरीबों की गाढ़ी कमाई का नुकसान नहीं हुआ होता। ग्रामीणों ने एक बार फिर जन प्रतिनिधियों से मांग की है कि आवश्यकता को देखते हुए शीघ्र अंडर पास या ओवर ब्रिज बनवाने का कार्य कराया जाए ।