भारी एंगल होता तो पलट सकती थी राजधानी ट्रेन, जानिए क्या हुआ सैयदराजा स्टेशन के पास हादसा
 

चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लेकर ट्रेन रोक ली। इंजन में किसी तरह की तकनीकी खराबी नहीं होने के कारण 15 मिनट बाद ही ट्रेन रवाना हो गई। 
 

राजधानी एक्सप्रेस के साथ बड़ी घटना टली

पटरी पर एंगल को घसीटते हुयी एक किमी दौड़ी राजधानी

इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकनी पड़ी ट्रेन

चंदौली जिले के सैयदराजा रेलवे स्टेशन के पास राजधानी एक्सप्रेस को पलटने की साजिश नाकाम हो गई है। सैयदराजा स्टेशन के समीप पटरी पर लोहे का एंगल रखा गया था। इससे ट्रेन लगभग एक किलोमीटर तक एंगल के साथ चिंगारी फेंकते आगे बढ़ती रही। इसके बाद चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। घटना की जानकारी होते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। 

बताया जा रहा है कि आननफानन में आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और उच्चस्तरीय जांच कराने का निर्देश दिया। वहीं आरपीएफ ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर कार्रवाई में जुट गई है। 


पीडीडीयू जंक्शन से नई दिल्ली हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस मंगलवार की देर रात 01:52 मिनट पर हावड़ा के लिए रवाना हुई। रात सवा दो बजे चंदौली मझवार व सैयदराजा स्टेशन के बीच गेट नंबर 74 के पास निर्माणाधीन ओवरब्रिज के समीप चालक को रेल पटरी पर लोहे का एंगल दिखाई दिया। इससे पहले कि चालक कुछ कर पाता एंगल से इंजन टकरा गया और काफी दूर तक घसीटता हुआ चला गया।

एंगल इंजन में ही फंसकर चिंगारी फेंकता हुआ एक किलोमीटर तक गाड़ी के साथ ही चला गया। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लेकर ट्रेन रोक ली। इंजन में किसी तरह की तकनीकी खराबी नहीं होने के कारण 15 मिनट बाद ही ट्रेन रवाना हो गई। 

मामले में आरपीएफ कमांडेंट आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि कोई एंगल चोरी की नियत से ले जा रहा था। अचानक ट्रेन आने पर छोड़कर भाग निकला। अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।