मिट्टी कला को प्रोत्साहित करने के लिए यह है योजना, ऐसे उठाएं लाभ

उत्तर प्रदेश माटी कला बोर्ड द्वारा स्थानीय स्तर पर अधिक से अधिक रोजगार सृजन करने के उद्देश्य से प्रदेश के ग्रामीण एवं नगरी इलाकों के परंपरागत माटीकला एवं माटी शिल्पकला के कारीगरों को प्रोत्साहित करने और उनको टूल किट इत्यादि उपलब्ध कराने के तैयारी की जा रही है
 

माटी कला बोर्ड द्वारा स्थानीय स्तर पर अधिक से अधिक रोजगार सृजन

आवेदन पत्र जिला ग्रामोद्योग अधिकारी के कार्यालय में जमा कर सकते

उत्तर प्रदेश माटी कला बोर्ड द्वारा स्थानीय स्तर पर अधिक से अधिक रोजगार सृजन करने के उद्देश्य से प्रदेश के ग्रामीण एवं नगरी इलाकों के परंपरागत माटीकला एवं माटी शिल्पकला के कारीगरों को प्रोत्साहित करने और उनको टूल किट इत्यादि उपलब्ध कराने के तैयारी की जा रही है। इसके लिए माटीकला एवं माटी शिल्पकला से संबंधित उद्यमियों, शिल्पियों तथा महिला एवं पुरुष लोगों से वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।

जिला ग्रामोद्योग अधिकारी किरन श्रीवास्तव ने बताया कि इसके लिए 18 साल से 55 साल तक के पात्र अभ्यर्थी अपने आवेदन पत्र गंगा रोड पर स्थित रामजी कटरा में मौजूद जिला ग्रामोद्योग अधिकारी के कार्यालय में जमा कर सकते हैं। 

जिला ग्रामोद्योग अधिकारी ने बताया कि अच्छी तरह से भरे सभी फार्म 26 अप्रैल 2022 तक कार्यालय में जमा होने चाहिए। उसके बाद जमा किया गया किसी आवेदन पत्र पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। लाभार्थियों का चयन माटी कला के अनुभव, तकनीकी ज्ञान और विपणन योग्यता के आधार पर किया जाएगा। इसीलिए लाभार्थी अपने आवेदन पत्र सही समय पर उपलब्ध कराने की कोशिश करें।