एसएस पब्लिक स्कूल को नोटिस जारी, आज देना है एबीएसए कार्यालय में आकर जवाब
 

खंड शिक्षा अधिकारी ने इस मामले में कहा है कि उचित जवाब और साक्ष्य न मिलने पर विद्यालय के खिलाफ उत्पीड़न का मामला दर्ज कराने के साथ साथ और मान्यता भी रद्द की जा सकती है।
 

पांच की छात्रा से जबरन उठक बैठक कराने का  मामला

साक्ष्यों और स्पष्टीकरण के साथ कार्यालय में तलब

मान्यता भी रद्द करने के दिए संकेत

 चंदौली जिले के सकलडीहा ब्लाक के बलारपुर स्थित एसएस पब्लिक स्कूल में होमवर्क करके नहीं आने वाले कक्षा पांच की छात्रा से जबरन उठक बैठक कराने के मामले में खंड शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय प्रबंधन और प्रधानाचार्य को नोटिस जारी किया है। साथ ही साथ बुधवार को समस्त साक्ष्यों और स्पष्टीकरण के साथ कार्यालय में तलब किया है। 

खंड शिक्षा अधिकारी ने इस मामले में कहा है कि उचित जवाब और साक्ष्य न मिलने पर विद्यालय के खिलाफ उत्पीड़न का मामला दर्ज कराने के साथ साथ और मान्यता भी रद्द की जा सकती है। सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा नोटिस जारी होने पर विद्यालय प्रबंधन में खलबली मची हुई है। 


बताया जा रहा है कि बलारपुर के एसएस कन्वेंट स्कूल में कक्षा पांच की छात्रा सामान्य ज्ञान व पर्यावरण विषय का होमवर्क न करके स्कूल गई तो वहां के स्कूल शिक्षक नाराज हो गए। इस दौरान छात्रा से कई बार उठक बैठक कराई, जिससे वह बेहोश होकर गिर गई तथा उसके पेट व पैर में दर्द शुरू हो गया, जिससे उसका इलाज कराने की नौबत आयी।

इसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी अवधेश कुमार राय को दी। तो  खंड शिक्षा अधिकारी अवधेश कुमार राय ने विद्यालय को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है। साथ ही साथ इस बात के संकेत दिए हैं कि अगर विद्यालय प्रबंधक उचित जवाब नहीं देते हैं तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।