एक बार फिर कोर्ट में हुयी अफजाल अंसारी की पेशी, अब 8 सितंबर को फिर होगी सुनवाई
 

 मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई चल रही थी, लेकिन कई तारीखों पर हाजिर नहीं होने के कारण कोर्ट की तरफ से गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था और 29 अगस्त को कोर्ट में अफजाल अंसारी को हाजिर होने का आदेश दिया गया था।
 

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में हुयी पेशी

चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

8 सितंबर को फिर से होगी मामले की सुनवाई

चंदौली जिले में आज मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एमपी एमएलए कोर्ट) में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बड़े भाई और गाजीपुर के पूर्व सांसद अफजाल अंसारी की पेशी हुई। उनके खिलाफ चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है। मामले में सुनवाई के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अगली सुनवाई की तिथि 8 सितंबर निर्धारित कर दी हैय़ कोर्ट में अफजाल अंसारी की पेशी के दौरान काफी गहमागहमी देखी गई और पूरे कचहरी परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए।

 जानकारी में बताया जा रहा है कि कौमी एकता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे पूर्व सांसद अफजाल अंसारी ने साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान चंदौली जिले के चकरघट्टा इलाके में 1 अप्रैल को बिना प्रशासन की अनुमति के एक जनसभा की थी। इसके बाद चकरघट्टा थाने की पुलिस ने उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में एक मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच पड़ताल की थी और चार्जशीट कोर्ट में पेश की थी।

 मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई चल रही थी, लेकिन कई तारीखों पर हाजिर नहीं होने के कारण कोर्ट की तरफ से गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था और 29 अगस्त को कोर्ट में अफजाल अंसारी को हाजिर होने का आदेश दिया गया था। इसके बाद मामले की सुनवाई 2 सितंबर के लिए तय की गयी थी।

 इस दौरान अफजाल अंसारी के वकील सरफराज आलम ने उनका पक्ष रखा। मामले की जानकारी देते हुए अफजाल अंसारी के वकील सरफराज आलम ने बताया कि शनिवार को गाजीपुर के पूर्व सांसद कोर्ट में पहुंचे और उनके मामले में सुनवाई हुई। पुलिस की तरफ से आईपीसी की धारा 171 (ज), 188 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 127 (दो) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

कोर्ट में पेशी के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मुकदमे की सुनवाई के लिए 8 सितंबर की अगली तारीख तय की है, जिसमें मामले पर सुनवाई होगी।