कस्बे के कुएं की शिकायत अब मुख्यमंत्री के पोर्टल पर, देखिए क्या होती है कार्रवाई
 

चंदौली कोतवाली पुलिस के कस्बा चौकी इंचार्ज और सदर तहसील के लेखपाल की शिकायत अब मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचने वाली है। इसके लिए अजय पासवान ने 18 जनवरी को पत्र भेज कर मुख्यमंत्री द्वारा इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की गई
 

मुख्यमंत्री कार्यालय को भी गयी शिकायत

लेखपाल व चौकी इंचार्ज की शिकायत

कब्जा करने वालों से मिले हैं लेखपाल व पुलिस

पासवान बोले- आखिरी दम तक लड़ूंगा लड़ाई  

चंदौली कोतवाली पुलिस के कस्बा चौकी इंचार्ज और सदर तहसील के लेखपाल की शिकायत अब मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचने वाली है। इसके लिए अजय पासवान ने 18 जनवरी को पत्र भेज कर मुख्यमंत्री द्वारा इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की गई है, ताकि चंदौली कस्बे में सार्वजनिक कुएं को कब्जाधारियों के कब्जे से बचाया जा सके। इस मामले में लेखपाल और पुलिस अतिक्रमण करने वाले लोगों से मिली हुई है। और बार-बार इस मामले में शिकायत होने पर अपनी ओर से फर्जी रिपोर्ट लगाकर मामले को रफ़ादफा करना चाहती है।

इस मामले में बताया जा रहा है कि 28 नवंबर 2023 को अजय पासवान ने शिकायत करते हुए चंदौली कस्बे के एक सार्वजनिक कुएं की सीढ़ी, नाली और बाउंड्री बनाकर कब्जा किए जाने की शिकायत की थी, जिसमें 11 दिसंबर को तत्कालीन उप निरीक्षक राजमणि सरोज द्वारा आख्या देकर दोनों पक्षों को मौके पर बुलाकर पैमाइश करने को कहा गया था। लेकिन 16 दिसंबर को तक इस मामले में सदर लेखपाल हरिशरण प्रजापति द्वारा कोई फरमाइश नहीं की गई। इस मामले में जब दोबारा शिकायत की गई तो बताया गया कि लेखपाल अतिक्रमणकारियों से मिल गया। इसीलिए मामले में कार्यवाही करने के बजाय मामले के लीपापोती कर रहा है।

 इसके बाद 9 जनवरी 2024 को जांच के लिए क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार राय ने उप निरीक्षक अमित मिश्रा को मौके पर जाकर जांच करने के लिए कहा गया। इस दौरान अमित मिश्रा ने गवाह संजय कुमार कनौजिया और पालन सेठ से पूछताछ की। सार्वजनिक कुआं की बाउंड्री, नाली, सीढ़ी पर किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं बताते हुए गलत रिपोर्ट लगा दी। क्योंकि गवाह संजय कुमार कनौजिया ने इस मामले में कहा है कि उन्होंने जो बयान दिया था उसे चौकी इंचार्ज में अपने रिपोर्ट में नहीं दर्शाया है । 

संजय कुमार कनौजिया ने कहा कि अमित मिश्रा ने 9:00 बजे रात को फोन करके कुएं के बारे में उनसे पूछताछ की थी । तब उन्होंने कहा था कि कुएं की नाली, सीढ़ी तथा बाउंड्री पर कब्जा होता जा रहा है, लेकिन उन्होंने मुझे गवाह बनकर विपक्षी के पक्ष में रिपोर्ट लगा दी है, जो सरासर गलत है। इसलिए उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जानी चाहिए। मामले में आला अफसरों को संज्ञान लेना चाहिए।

वहीं शिकायतकर्ता व शिवसेना नेता अजय पासवान का कहना है कि वह इस अवैध कब्जे की लड़ाई आखिरी दम तक लड़ेगे। बेइमान अफसरों व कब्जेदारों को मंशा सफल नहीं होने देंगे।