नप गए ARTO प्रवर्तन विनय कुमार, जानिए क्या क्या लगे हैं आधा दर्जन आरोप
 

 प्रमुख सचिव एल. वेंकटेश्वर लू  ने  सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी विनय कुमार को निलंबित करते हुए कहा है कि इस दौरान उनको शासकीय प्रावधानों के अनुसार जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि व उसके अनुसार अर्ध वेतन मिलता रहेगा।
 

 प्रमुख सचिव के यहां से आया सस्पेंशन आर्डर

तत्काल मीडिया को किया गया जारी

खुलने लगी ARTO कार्यालय की ईमानदारी की पोल

 देखें आर्डर की ओरिजिनल कॉपी 

चंदौली जिले के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी विनय कुमार को विभाग के प्रमुख सचिव एल. वेंकटेश्वर  लू के द्वारा निलंबित कर दिया गया है और उन पर आधा दर्जन आरोप लगाए गए हैं। इस कार्रवाई के बाद पूरे महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

 परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव एल. वेंकटेश्वर लू के द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार चंदौली जिले में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन के पद पर तैनात विनय कुमार को चंदौली जिले में चालान, प्रशमन शुल्क व बकाया राजस्व की वसूली में शिथिल रहने, राजकीय प्रवर्तन कार्यों और राजस्व वसूली में निष्क्रियता बरतने तथा उच्चाधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का सही तरीके से अनुपालन न करने जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इसके साथ ही माल वाहनों के द्वारा की जा रही ओवरलोडिंग के प्रति कमतर कार्यवाही करने के संदर्भ में के साथ-साथ विभाग में भ्रष्टाचार ऐसे कार्यों में लिप्त होने के कारण प्रथम दृष्टया आरोप के आधार पर कार्यवाही की गई है।

 प्रमुख सचिव एल. वेंकटेश्वर लू  ने  सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी विनय कुमार को निलंबित करते हुए कहा है कि इस दौरान उनको शासकीय प्रावधानों के अनुसार जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि व उसके अनुसार अर्ध वेतन मिलता रहेगा। विनय कुमार को निलंबन की अवधि में परिवहन आयुक्त के कार्यालय लखनऊ से संबंध कर दिया गया है और उनको बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ने का आदेश दिया गया है।

 बताया जा रहा है कि विनय कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत के साथ-साथ अन्य शिकायतों के मद्देनजर इस तरह की कार्यवाही की गई है। अभी शनिवार को जिला अधिकारी चंदौली ने भी उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत के मामले को लेकर अपर जिलाधिकारी को जांच सौंपी थी। अपर जिलाधिकारी की जांच रिपोर्ट आने के पहले ही एआरटीओ प्रवर्तन विनय कुमार  को शासन ने निलंबित करके एक बड़ा संदेश दिया है।