चंदौली जिले को गौरवान्वित करेगी रेलवे इंटर कॉलेज की छात्रा आश्रित बारी
 

चंदौली जिले में एनसीसी 91 यूपी बटालियन का कैडेट और पूर्व मध्य रेलवे इंटर कॉलेज की छात्रा आश्रित बारी का चयन दिल्ली छावनी में आयोजित दिल्ली की परेड व कैंप के लिए हो गया है
 

पूर्व मध्य रेलवे इंटर कॉलेज की छात्रा आश्रित बारी का सेलेक्शन

दिल्ली की परेड के लिए हो गया सेलेक्शन

 पूरे यूपी से 14 बालिकाओं में आश्रित बारी भी शामिल

 26 जनवरी की परेड में होगी शामिल

 

चंदौली जिले में एनसीसी 91 यूपी बटालियन का कैडेट और पूर्व मध्य रेलवे इंटर कॉलेज की छात्रा आश्रित बारी का चयन दिल्ली छावनी में आयोजित दिल्ली की परेड व कैंप के लिए हो गया है, जिले की कई छात्राओं में से केवल एकमात्र छात्रा का चयन हुआ है। उसके सेलेक्शन के बाद बृहस्पतिवार को कॉलेज में आयोजित समारोह में छात्रा को सम्मानित करते हुए उसका हौसला बढ़ाया गया। 

इस दौरान सबको बताया गया कि एनसीसी कैडेटों का एक शिविर हर साल एक से 29 जनवरी तक परेड ग्राउंड, दिल्ली छावनी में आयोजित किया जाता है। शिविर में प्रत्येक वर्ष पूरे देश से  लगभग 2,200 कैडेट भाग लेते हैं।  महीने भर चलने वाले शिविर के दौरान प्रशिक्षण, सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं और राष्ट्रीय एकता जागरूकता कार्यक्रमों में अंतर निदेशालय प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। 

इस साल एनसीसी के 75 वर्ष पूरे होने परशिविर में महिला सशक्तिकरण विषय को प्रस्तुत करने के लिए एनसीसी यूपी निदेशालय को चयनित किया गया है। इसमें पूरे यूपी से 14 बालिकाओं का चयन हुआ है। उन 14 बालिकाओं में 91 यूपी बटालियन एनसीसी की कैडेट्स आश्रित बारी का भी चयन हुआ है। ये 14 बालिकाएं इस शिविर में शिरकत करने के लिए गुवाहाटी से दिल्ली साइकिल से जाएंगी।

 इसके लिए बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल पीके मिश्र ने आश्रित बारी को साइकिल समेत आवश्यक किट प्रदान किए। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य मेजर अमरेंद्र कुमार, लेफ्टिनेंट मुखराम समेत सभी शिक्षक उपस्थित थे।