ASP की जांच में फेल हो गयी सदर कोतवाली, वार्षिक निरीक्षण मिली कई खामियां
 

सदर कोतवाली चंदौली का आज अपर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सिंह  द्वारा वार्षिक निरीक्षण के दौरान पहले तो गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी देने  के बाद विधिवत बिंदुवार समीक्षा बैठक करने का कार्य किया गया और सारे रजिस्टरों का भी अवलोकन किया गया।
 

गुंडा एक्ट के अपराधियों पर जिला बदर की होगी कार्यवाही

शस्त्र लाइसेंसों रजिस्टर पर नहीं मिली असलहाधारियों की फोटो

साहब ने लगाई फटकार कोतवाल सहित सबको फटकार

जानिए क्या क्या कहा ASP साहब ने

चंदौली जिले के सदर कोतवाली का वार्षिक निरिक्षण करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सिंह ने कमियां मिलने पर कोतवाली प्रभारी को फटकार लगाते हुए तत्काल कमियों  को दूर करने का निर्देश दिया।

बता दें कि सदर कोतवाली चंदौली का आज अपर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सिंह  द्वारा वार्षिक निरीक्षण के दौरान पहले तो गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी देने  के बाद विधिवत बिंदुवार समीक्षा बैठक करने का कार्य किया गया और सारे रजिस्टरों का भी अवलोकन किया गया। इसके साथ ही साथ मेंस व  बैरक तथा वहां बने आवासों का भी निरीक्षण किए। आसपास के साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था ना होने पर अपर पुलिस अधीक्षक ने फटकार लगाया।   

वहीं रजिस्टर के अवलोकन के दौरान वार्षिक गोसवारा कंप्लीट ना होने पर संबंधित लोगों को फटकार लगाते हुए  कमी पूर्ण करने का निर्देश दिया। रजिस्टर में  शास्त्र लाइसेंसधारियों के फोटो न  होने तथा रजिस्टर कंप्लीट न होने पर कार्यालय के दीवान को फटकार लगाया गया और उसे तत्काल कंप्लीट करने का निर्देश जारी किया गया। महिला हेल्प डेस्क के बारे में भी जानकारी ली गई। साथ ही साथ बैरक, कार्यालय आदि का निरीक्षण करने के बाद अभिलेखों का भी निरीक्षण करने का कार्य किया गया। 2022 लंबित विवेचनाओं को तत्काल पूर्ण करने का निर्देश जारी किया गया तथा गुंडा एक्ट के अपराधियों पर आगे की कार्यवाही करते हुए जिला बदर की कार्यवाही करने का निर्देश भी दिया। इस दौरान लगभग चार-पांच घंटे तक वार्षिक निरीक्षण की कार्यवाही की गई।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वार्षिक निरीक्षण के दौरान सर सरकारी संपत्ति की जानकारी एवं रखरखाव के बारे में जानने के साथ ही साथ थाना परिसर में साफ सफाई आरक्षी  के बैरक की सफाई रजिस्टरों व कार्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है ।
 
इस दौरान सदर कोतवाली प्रभारी राजीव कुमार सिंह निरीक्षक अरविंद यादव सहित उपनिरीक्षक व कार्यालय के दीवान व मुंशी मौजूद रहे।