नक्सली मुठभेड़ में जवान शहीद हुआ रसिया गांव का लाल, मणिपुर में हुयी थी नक्सली मुठभेड़
 

चकिया तहसील के रसिया गांव के रहने वाले विजय कुमार के पुत्र आलोक राव असम राइफल में जवान के पद पर तैनात थे।
 

वीर जवान अपनी ड्यूटी के दौरान हुआ था घायल

कमांड अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

शव को गांव लाने की तैयारी

सैनिक सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

चंदौली जनपद का एक वीर जवान अपनी ड्यूटी के दौरान घायल होकर शहीद हो गया है। बताया जा रहा है कि मणिपुर में पिछले दिनों हुई नक्सली मुठभेड़ में घायल चकिया तहसील क्षेत्र के रसिया गांव के निवासी सेना के जवान आलोक राव (22 साल) की बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। हालांकि उसको बचाने के लिए कोलकाता स्थित कमांड अस्पताल में उसका सघन इलाज भी कराया जा रहा था। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। सेना के अधिकारियों ने बताया है कि शहीद का शव बाबतपुर एयरपोर्ट लाया जा रहा है और शीघ्र ही उसके घर भेजा जाएगा।

 जानकारी के अनुसार चकिया तहसील के रसिया गांव के रहने वाले विजय कुमार के पुत्र आलोक राव असम राइफल में जवान के पद पर तैनात थे। वह 2021 में ही भर्ती हुआ था। वर्तमान समय में उनकी तैनाती मणिपुर राज्य में थी। बताया जा रहा है कि बीते 10 मई को नक्सलियों के साथ उनकी पार्टी की एक आमने-सामने मुठभेड़ हुई थी। उसी दौरान नक्सलियों से मोर्चा लेते हुए आलोक राव गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मुठभेड़ में घायल होने के बाद उनको प्राथमिक उपचार के लिए आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वहां उनके स्वास्थ्य में सुधार न होने के कारण उन्हें कोलकाता स्थित कमांड अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया था।

सेना के अधिकारियों ने परिवार वालों को जानकारी देते हुए बताया कि कमांड अस्पताल में इलाज के दौरान बुधवार को आलोक राव की मौत हो गई। आर्मी की ओर से जवान की मौत की सूचना घरवालों को दे दी गई है। इस सूचना के आते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

 सेना के अधिकारियों ने बताया है कि शहीद का शव शीघ्र ही बाबतपुर हवाई अड्डे पर भेजा जाएगा और वहां से फिर घर के लिए रवाना किया जाएगा, जहां सैनिक का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।