स्वायत्तशासी नहीं राजकीय होगा चंदौली का मेडिकल कॉलेज, मुख्य गेट पर लिख गया आदेश

चंदौली जिले के इस मेडिकल कॉलेज को बीच में स्वायत्तशासी घोषित करने की तैयारी की जा रही थी और बहुत सारे पत्राचार में इसे स्वायत्तशासी मेडिकल कॉलेज कहकर जानकारी दी जा रही थी, ताकि इसे पीपीपी मोड में चलाया जा सके।
 

बाबा कीनाराम राजकीय मेडिकल कॉलेज तैयार

सपा नेता को सांसद महेन्द्र नाथ पांडेय का करारा जवाब

स्वायत्तशासी की अफवाहों को लगा दिया है विराम

मनोज सिंह डब्लू को देखना चाहिए ये वीडियो व तस्वीर

चंदौली जिले में बाबा कीनाराम राजकीय मेडिकल कॉलेज अब पूरी तरह से बनकर तैयार है। इसके लिए उसकी रंगाई-पुताई का काम चल रहा है। बताया जा रहा है कि इस सत्र से इस मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई शुरू हो जाएगी। मेडिकल कॉलेज के मुख्य गेट पर बाबा कीनाराम राजकीय मेडिकल कॉलेज चंदौली लिखकर इस बात का संकेत दिया गया है कि चंदौली जिले में बनने वाला यह मेडिकल कॉलेज स्वायत्तशासी न होकर राजकीय मेडिकल कॉलेज होगा।

जैसे ही इस बाते के संकेत मिले तो इसके लिए समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू को भाजपा नेताओं की ओर से करारा जवाब देने की कोशिश की गयी है, जो बात-बात पर चंदौली जिले के नेताओं को घेरने पहुंच जाते थे। चंदौली जिले के सांसद और कैबिनेट मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय की पहल से जिले में बाबा कीनाराम राजकीय मेडिकल कॉलेज को राजकीय रहने पर मुहर लग गयी है। गेट पर लगी इस जानकारी से सारी बातें साफ हो गयी हैं।

allowfullscreen

 आपको बता दें कि चंदौली जिले के इस मेडिकल कॉलेज को बीच में स्वायत्तशासी घोषित करने की तैयारी की जा रही थी और बहुत सारे पत्राचार में इसे स्वायत्तशासी मेडिकल कॉलेज कहकर जानकारी दी जा रही थी, ताकि इसे पीपीपी मोड में चलाया जा सके।

 बताया जा रहा था लेकिन इसके लिए चंदौली समाचार ने कई बार जानकारी भी दी थी। इतना ही नहीं सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ने कई बार इस मुद्दे को उठाकर पीपीपी मोड में बदलने के खिलाफ आवाज उठाई थी, जिसके चलते यह मेडिकल कॉलेज राजकीय मेडिकल कॉलेज के रूप में स्थापित होने जा रहा है। इससे यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को सस्ती दर पर पढ़ाई सुविधा मिलेगी और सारी उन सुविधाओं का लाभ मिलेगा जो राजकीय मेडिकल कॉलेज में मिला करती हैं।
 
आपको याद होगा कि योगी सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कैबिनेट की मंजूरी के बाद अपने हाथों से इसका शिलान्यास 5 जून 2022 को किया था। उसके बाद मंच से इसका नामकरण बाबा कीनाराम के नाम पर रखा था।

जिले नौबतपुर के समीप बरठी कमरौर मौजा में आठ हेक्टयर जमीन पर बने इस कालेज में किसानों की जमीन के साथ साथ सेलटैक्स विभाग तथा ग्राम सभा लेकर बनाया गया है। वहीं कालेज की ओपीडी संचालन के लिए जिला अस्पताल को अपग्रेड किया जा रहा है।  मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए ओपीडी और लैब की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही अस्पताल में बेड की संख्या भी 300 के करीब बढ़ाई जाएगी। अभी 100 बेड जिला अस्पताल और 100 बेड मातृ शिशु कल्याण विंग में हैं। 100 बेड अस्पताल का निर्माण होगा। इसके अलावा चिकित्सक, जांच मशीनें, जरूरी उपकरण और कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

इसे भी पढ़ें - मनोज सिंह का दावाः राजकीय नहीं, स्वशासी है चंदौली मेडिकल कालेज

चंदौली के मेडिकल कालेज परिसर में चिकित्सा शिक्षा, ओपीडी, प्रशासनिक भवन, आवासीय तथा पार्क निर्माण कराया गया है।  

इसी बात के लिए समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू ने जिले के सांसद और कैबिनेट मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय को पार्टी लाइन से हटकर बधाई देते हुए कहा है कि उनके द्वारा शुरू की गई पहल को समर्थन देने के कारण वह पार्टी इसकी भावना से हटकर सांसद का आभार व्यक्त कर रहे हैं। वे चंदौली जिले के रहने वाले और यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के हित में रखकर फैसला किया गया है। इसलिए वह पार्टी लाइन से हटकर सांसद की तारीफ कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें - बाबा कीनाराम मेडिकल कॉलेज में 20 शिक्षकों की हुई तैनाती, आज मिलेगा नियुक्ति पत्र