देखें तस्वीरें : जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज में ऐसे मनाया गया बाल दिवस

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show आज 14 नवम्बर स्थानीय जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज के प्रांगण में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्म दिवस बाल दिवस के रूप में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य सुश्री रीता रानी ने किया। इस दौरान विद्यालय में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

आज 14 नवम्बर स्थानीय जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज के प्रांगण में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्म दिवस बाल दिवस के रूप में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य सुश्री रीता रानी ने किया।

इस दौरान विद्यालय में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें दौड़, कबड्डी, खो-खो, रंगोली, मेहंदी पेंटिंग, कुर्सी दौड़, वाद-विवाद एवं विभिन्न प्रकार के हस्त निर्मित वस्तुओं की दुकान को छात्राओं ने लगाया ।

कार्यक्रम में जिला संगठन आयुक्त श्री अंजू कुमारी ने छात्राओं को खेल एवं जीवन में उनके प्रयोग के बारे में जानकारी दी तथा कहा कि खेल एक ऐसा माध्यम से शरीर स्वस्थ रहता है साथ ही साथ जीवन में संघर्ष मानसिक शारीरिक बौद्धिक एवं चारित्रिक विकास में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

प्रधानाचार्य ने पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के जीवन पर प्रकाश डाला उन्होंने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू बच्चों से प्रेम करते थे तथा बच्चे उन्हें प्यार से चाचा नेहरू के नाम से जानते थे तथा भारत के स्वतंत्रता के पश्चात तमाम प्रकार का सामना करते हुए एक सशक्त भारत बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस अवसर पर फूल पति देवी अल्पना मिश्रा दीपा सिंह उर्मिला चौधरी नीलम सिंह शुभम सिंह रोशनी गुड़िया नेहा रिंकी इत्यादि अध्यापिका एवं छात्राएं उपस्थित रहे तथा कार्यक्रम का संचालन खेल शिक्षिका अंजू कुमारी ने किया।