बैंक में सघन चेकिंग करने निकले अलीनगर थाना प्रभारी, निगरानी में लगे सिपाहियों को दिया दिशा निर्देश, खड़ी बाइकों की ली तलाशी

उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन पर अपरिचित नंबरों से कॉल आने व कार्ड के  बंद होने और उसे चालू करने के लिए एटीएम कार्ड का नंबर और पासवर्ड बिल्कुल ना बताएं।
 

चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र जन्सो की मडई के समीप शुक्रवार को यूनियन बैंक शाखा में अलीनगर थाना प्रभारी शेषधर पांडेय ने संघन चेकिंग अभियान चलाया। वही बैंकों के बाहर खड़ी वाहनों की तलाशी भी ली साथ ही साथ बैंक परिसर के बाहर खड़ी गाड़ियों पर निगरानी रखने का सिपाहियों को निर्देश दिया, साथ ही बैंक में उपस्थित लोगों को जागरूक किया।

आपको बता दे की चंदौली पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार बैंकों में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिससे होने वाली घटनाओं को रोका जा सके। जिसके क्रम में अलीनगर पुलिस ने जन्सो की मडई शुक्रवार की दोपहर में अचानक यूनियन बैंक शाखा में  अलीनगर थाना प्रभारी शेषधर पांडेय ने संघन चेकिंग अभियान चलाया।

 इस दौरान अलीनगर प्रभारी शेषधर पांडेय ने लोगों को बताया कि किसी भी बाहरी व अपरिचित व्यक्ति के हाथों में अपना एटीएम कार्ड बिल्कुल ना दें। अन्यथा इस स्थिति में कार्ड बदलने व उसके दुरुपयोग होने की संभावना हो सकती है। उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन पर अपरिचित नंबरों से कॉल आने व कार्ड के  बंद होने और उसे चालू करने के लिए एटीएम कार्ड का नंबर और पासवर्ड बिल्कुल ना बताएं। अन्यथा खाते से रुपए निकलने की संभावना हो सकती है।

इसके बाद बैंकों के बाहर खड़ी वाहनों की तलाशी भी ली साथ ही साथ बैंक परिसर के बाहर खड़ी गाड़ियों पर निगरानी रखने का होमगार्डों को निर्देश दिया कि जो भी गाड़ियां बैंक के बाहर खड़ी होती हैं उसकी हैंडल चेक कर लें। जिससे होने वाली घटनाओं को रोका जा सके।

वही यूनियन बैंक के मैनेजर को निर्देश देते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा सीसीटीवी कैमरा लगाए। ताकि घटना के बारे में सुराग मिल सके और संदिग्ध लोगों पर कार्रवाई हो सके। फिर बैंक के बाहर जन सेवा केंद्र पर भी निरीक्षण करके दुकानों को सीसीटीवी कैमरे के बारे में बताते हुए कहा कि किसी आपराधिक घटना को अंजाम देकर भागते समय सड़क की तरफ लगे किसी भी कैमरे की जद में आने से बदमाश की पहचान होने में काफी मदद मिलेगी।

इस संबंध में अलीनगर थाना प्रभारी शेषधर पांडे ने बताया कि सुबह 11 के करीब बैंकों के बाहर संदिग्ध व्यक्तियों जांच की गई थी, फिर लगभग 3 के करीब बैंकों के अंदर और बाहर संदिग्ध व्यक्तियों एवं संदिग्ध वाहनों की संघन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिससे होने वाली घटनाओं को रोका जा सके।