अंधेरी रातों में गौशाला का निरीक्षण करने पहुंचे BDO, कर्मचारी देखकर हुए हक्का-बक्का, जानवरों को ठंड से बचाव देने के लिए दिए निर्देश

साथ ही निर्देश दिया कि पशुओं को खाने पीने में किसी प्रकार की समस्या ना हो और पशुओं के लिए हरा चारा भी उपलब्ध होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गौशाला में कौन सो के रखरखाव में किसी भी प्रकार की लापरवाही को सहन नहीं किया जाएगा।
 

 बढ़ती ठंड में जानवरों का हाल-चाल लेने पहुंचे BDO साहब

अचानक खंड विकास अधिकारी के पहुंचने से मची हड़कंप

गौशाला के जानवरों के चारे और उनको ठंड से बचने के लिए दिए निर्देश

चंदौली जिले के नियमताबाद के खंड विकास अधिकारी शरद शुक्ला ने अलीनगर थाना क्षेत्र कठौरी गांव स्थित गौशाला का शनिवार की शाम 7:00 बजे औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गौशाला में गांव वंशों के रखरखाव की स्थिति देखी और ठंड से निजात दिलाने के लिए दिशा निर्देश दिए।


आपको बता दें कि रात में पड़ रहे कड़ाके की ठंड को देखते हुए गोशालाओं में संरक्षित गोवंश का हालचाल लेने के लिए शनिवार की देर शाम खंड विकास अधिकारी शरद शुक्ला ने कठौरी गांव में बने गौशाला पर गोशालाओं का निरीक्षण करने पहुंचे। वही बीडीओ को देखकर कर्मचारी हक्का-बक्का हो गए। इस दौरान खंड विकास अधिकारी शरद शुक्ला ने गौशाला का निरीक्षण कर प्रधान प्रतिनिधि कमलेश बिन्द से जानकारी ली। वहीं ठंड से निजात लाने के लिए पशुओं को काऊ कोट की व्यवस्था तुरंत करने के लिए कहा. गौशाला में चारों तरफ तिरपाल लगाने की व्यवस्था देखकर प्रसता भी व्यक्त की। और साथ ही निर्देश दिया कि पशुओं को खाने पीने में किसी प्रकार की समस्या ना हो और पशुओं के लिए हरा चारा भी उपलब्ध होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गौशाला में कौन सो के रखरखाव में किसी भी प्रकार की लापरवाही को सहन नहीं किया जाएगा।

इस संबंध में खंड विकास अधिकारी शरद शुक्ला ने बताया कि ठंड से बचाव के लिए पर्याप्त काऊ कोट है. और तिरपाल भी लगी है। परन्तु अभियान के तहत जो पशु पकड़कर आ रहें हैं. उसके लिए एडवांस में काऊ कोट बना कर रखे जांय। इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि कमलेश बिंद. केयर टेकर बाबूलाल,और पाच गौ सेवक मौजूद रहे।