चंदौली पुलिस की अनोखी पहल, रक्तदान को अभियान बनाने की अपील, रक्तदान करके बचाइये जान
 

चकिया इलाके में थानाध्यक्ष चकिया अतुल कुमार प्रजापति के साथ साथ क्षेत्राधिकारी चकिया आशुतोष कुमार की उपस्थिति में स्थानीय संभ्रांत व्यक्तियों व पुलिसकर्मियों ने पंजीकरण कराकर रक्तदान शिविर में भाग लिया और रक्तदान को अभियान बनाने की बात कही। 
 

चकिया में पुलिस व अमर उजाला फाउंडेशन की पहल

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन,

49 लोगों ने किया रक्तदान

चंदौली जिले के चकिया इलाके में थानाध्यक्ष चकिया अतुल कुमार प्रजापति के साथ साथ क्षेत्राधिकारी चकिया आशुतोष कुमार की उपस्थिति में स्थानीय संभ्रांत व्यक्तियों व पुलिसकर्मियों ने पंजीकरण कराकर रक्तदान शिविर में भाग लिया और रक्तदान को अभियान बनाने की बात कही। 

इस दौरान 70 संभ्रान्त व्यक्तियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराते हुए पहल को आगे बढ़ाने की कोशिश की जबकि मौके पर केवल 49 संभ्रांत व्यक्तियों व पुलिसकर्मियों ने रक्तदान किया। इस दौरान जिला रक्तकोष के चिकित्सकों की टीम से सहयोग से रक्त संकलन करके ब्लड बैंक में सुरक्षित कराया गया ताकि संकलित रक्त को जिला चिकित्सालय में जरूरतमंदों को जरूरत के समय उपलब्ध कराया जा सके। 

बताया जा रहा है कि दिनांक 24 दिसंबर 2023 को अपर पुलिस अधीक्षक (ऑपरेशन) सुखराम भारती व क्षेत्राधिकारी नौगढ़ कृष्ण मुरारी शर्मा व क्षेत्राधिकारी चकिया आशुतोष कुमार की उपस्थिति में थानाध्यक्ष चकिया अतुल कुमार प्रजापति द्वारा थाना चकिया परिसर में अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला रक्तकोष के विशेष चिकित्सकों की टीम की निगरानी में 49 व्यक्तियों व पुलिसकर्मियों का रक्त संकलन किया गया। संकलित रक्त को जिला चिकित्सालय में रोगियों व जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जाएगा। 

रक्तदान शिविर में स्थानीय संभ्रान्त व्यक्तियों व थाना चकिया, थाना इलिया, थाना शहाबगंज के पुलिसकर्मियों सहित कुल 70 व्यक्तियों ने रजिस्ट्रेशन कराया तथा 49 व्यक्तियों ने शिविर में उपस्थित होकर रक्तदान किया गया।