चंदौली जिले में 41 नए शिक्षकों को विद्यालय एलाट, कोर्ट के आदेश के बाद मिला स्कूल        ​​​​​​​

चंदौली जिले में 41 नए शिक्षकों को विभिन्न ब्लाकों में विद्यालय एलाट किया गया है। इसके लिए शुक्रवार को बीएसए दफ्तर में गठित तीन सदस्यीय टीम ने एलाटमेंट की प्रक्रिया पूरी की।
 

कोर्ट के आदेश के बाद नए शिक्षकों को मिली तैनाती

BSA  कार्यालय में गठित टीम ने प्रक्रिया की पूरी

 हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रक्रिया का पालन

चंदौली जिले में 41 नए शिक्षकों को विभिन्न ब्लाकों में विद्यालय एलाट किया गया है। इसके लिए शुक्रवार को बीएसए दफ्तर में गठित तीन सदस्यीय टीम ने एलाटमेंट की प्रक्रिया पूरी की। इस दौरान बीएसए कार्यालय पर शिक्षकों की भीड़ लगी रही। सुबह से दोपहर तक शिक्षक विद्यालय एलाट कराने में जुटे रहे।


आपको बता दें कि शासन की ओर से 2016 में 12460 शिक्षकों को भर्ती निकाली थी। इसमें 2017 में शिक्षकों की काउंसलिंग हुई थी। जिले में नियुक्त किए गए शिक्षकों को तैनाती कर दी गई थी। लेकिन कुछ शिक्षक किसी वजह से कोर्ट में चले गए। इससे जिले में कई शिक्षक नियुक्ति नहीं हो सके थे। अब कोर्ट के आदेश के बाद उन शिक्षकों को विद्यालय एलट किया गया। 

इसके लिए जिला बेसिक शिक्षाधिकारी सत्येंद्र कुमार के निर्देशन में तीन सदस्यीय टीम गठित की गई थी। इसमें डायट प्राचार्य, जीजीआईसी दिघवट की प्रधानाध्यापिका और नौगढ़ के शिक्षक को शामिल किया गया था।

टीम ने बीएसए कार्यालय में बकाएदेव 41 नए शिक्षकों के एलाटमेंट की प्रक्रिया पूरी करायी। इसमें जिले के साथ ही गैर जिलों के भी शिक्षक शामिल रहे। इन शिक्षकों को नौगढ़, चकिया, शहाबगंज, नियामताबाद, सकलडीहा, धानापुर, चहनियां और बरहनी में विद्यालय एलाट किया गया है।