चंदौली जिले की कोर्ट में रहेंगी 5 लोकल छुट्टियां, जारी हो गयी है लिस्ट
 

चंदौली जिले के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार ने आदेश जारी करते हुए जनपद के न्यायालय में स्थानीय अवकाशों की सूची जारी कर दी है।
 

इन तारीखों पर कोर्ट में नहीं होगा कोई काम

हाईकोर्ट के निर्देश पर छुट्टी का कैलेंडर जारी

क्लिक करके देखिए पूरी सूची

 

चंदौली जिले के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार ने आदेश जारी करते हुए जनपद के न्यायालय में स्थानीय अवकाशों की सूची जारी कर दी है। बताया जा रहा है कि स्थानीय अवकाश के अंतर्गत पांच छुट्टियां मिलेंगी।

 जानकारी में बताया जा रहा है कि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा अधीनस्थ न्यायालयों के लिए निर्गत कैलेंडर में पांच स्थानीय अवकाश घोषित करने का निर्देश दिया गया है। इसीलिए जिलाधिकारी चंदौली द्वारा घोषित सार्वजनिक अवकाश और सिविल बार तथा जिला डेमोक्रेटिक बार एसोसिएशन के  द्वारा दिए गए संयुक्त प्रस्ताव को ध्यान में रखते हुए मकर संक्रांति, मौनी अमावस्या, रमजान का आखिरी शुक्रवार, रक्षाबंधन तथा छठ पूजा के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया जा रहे हैं। इसलिए इन तिथियां पर न्यायालय के सभी कार्य बंद रहेंगे।

 जानकारी में बताया गया कि 15 जनवरी को मकर संक्रांति का अवकाश रहेगा, जबकि मौनी अमावस्या का अवकाश 9 फरवरी को होगा। वहीं रमजान के अंतिम शुक्रवार के लिए 5 अप्रैल को छुट्टी घोषित की गई है, जबकि रक्षाबंधन के लिए 19 अगस्त को अवकाश घोषित किया गया है। वहीं छठ पूजा के लिए भी 8 नवंबर को अवकाश रहेगा।

 इसके अतिरिक्त होली के लिए 26 मार्च को अवकाश रहेगा, जबकि गुरु नानक जयंती और कार्तिक पूर्णिमा के रूप में 15 नवंबर को अवकाश की घोषणा की गई है।

 जनपद न्यायाधीश की ओर से जारी इस आदेश के को सार्वजनिक रूप से प्रचारित व  प्रसारित किया जा रहा है और यह आदेश जनपद के सभी न्यायालयों, संबंधित कार्यालयों, अधिवक्ता संघ तथा परिवार न्यायालय, मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण पर भी लागू होगा। सभी को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है।