चंदौली के सभी अफसरों के लिए डीएम साहब का नया फरमान, नहीं माने तो होगी कार्रवाई

चंदौली जिले के ऐसे अफसरों की खैर नहीं है जो शाम को ऑफिस छूटने के बाद चंदौली जिले से बाहर चले जाते हैं, अब ऐसा करने वाले सभी अफसर आज से ये आदेश जरूर पढ़ लें।
 

निर्वाचन को देखते हुए आया है आदेश

छुट्टी के दिन भी खुलेंगे निर्वाचन संबंधी कार्यों के कार्यालय

लगेगी रोस्टर वार ड्यूटी

पढ़ लीजिए डीएम साहब का पूरा आदेश

चंदौली जिले की कई अधिकारी और कई विभागों के विभागाध्यक्ष रात में जिला मुख्यालय या जिला क्षेत्र की सीमा में रहना मुनासिब नहीं समझते हैं, जिसके चलते कई बार निर्वाचन संबंधी कार्यों में भी हीलाहवाली देखने को मिलती है। इसीलिए चंदौली जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी विभागाध्यक्षों और जिला स्तरीय अधिकारियों के मुख्यालय छोड़ने और अवकाश पर जाने के संदर्भ में एक नया आदेश जारी किया है।

 जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव 2024 की कार्यवाही चल रही है। ऐसे में निर्वाचन संबंधी कार्यों को सुचारू रूप से चलाने और संपन्न करने के लिए समयबद्ध तरीके से सूचनाओं और रिपोर्ट का प्रेषण किया जाना आवश्यक होता है। इसीलिए सभी जनपद के विभागाध्यक्षों व कार्यालयाध्यक्षों और जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया जा रहा है कि वह बिना जिलाधिकारी के अनुमति के अपना मुख्यालय न छोड़ें।

 साथ ही साथ जनपद स्तरीय अधिकारियों से उम्मीद की जा रही है कि वह अपने मातहतों  के मुख्यालय छोड़ने और अवकाश संबंधी निर्णय अपने स्तर से लिया करें, ताकि निर्वाचन संबंधी किसी कार्य में परेशानी न हो। जिलाधिकारी आदेश जारी करते हुए कहा है कि वर्तमान समय में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अवकाश के दिनों में भी विभिन्न प्रकार की सूचनाओं और जानकारियां मांगी जा रही हैं। ऐसे में कार्यालय बंद रहने के कारण सूचनाओं का एकत्रीकरण और उनका समय से प्रेषण नहीं किया जा रहा है। ऐसे में समयबद्ध सूचनाओं और रिपोर्ट के प्रेषण के लिए सभी अधिकारियों को इस बात को सुनिश्चित करना है कि अवकाश के दिनों में भी कार्यालय खुले रहें और अगर जरूरत हो तो इसके लिए रोस्टरवार कर्मचारियों की तैनाती की जाए।

 इसके लिए जिलाधिकारी ने आदेश जारी करते हुए समस्त विभागाध्यक्षों को सूचना दे दी है और इसकी जानकारी लोकसभा चुनाव के प्रभारी अधिकारी और सभी सहायक रिटर्निग अफसर को भी दी गई है। ताकि इस आदेश का पालन सुनिश्चित कराया जा सके।