प्रेक्षक ने मतदान केंद्रों का जाना हाल,  स्टेटिक सर्विलांस टीम से भी की पूछताछ

इस दौरान अधिकारीद्वय ने बूथों पर मतदाताओं व मतदान कर्मियों के लिए शौचालय,पेयजल व धूप से बचने के लिए की जाने वाली व्यवस्था देखी और उपस्थित अधिकारियों से वार्ता कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
 

 मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र में बूथ देखने गयीं प्रेक्षक महोदया

मतदान केंद्रों का बारीकी के साथ किया निरीक्षण

स्टेटिक सर्विलांस टीम से को  सिंधु बी रूपेश ने दिये कड़े निर्देश

चंदौली जिले के मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को सामान्य चुनाव की प्रेक्षक सिंधु बी रूपेश व पुलिस के प्रेक्षक ने कई मतदान केंद्रो पर सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही पेयजल, शौचालय, छाया, बिजली आने जाने की सुविधा का हाल जाना।इस दौरान स्टेटिक सर्विलांस टीम से भी पूछताछ की और उन्हें कड़ा  निर्देश दिया।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने व मतदाताओं के साथ ही मतदान कर्मियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इस उद्देश्य से सामान्य व पुलिस चुनाव प्रेक्षकद्वय ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर अंतर्गत चंधासी, मढ़िया व दुल्हीपुर बूथ का भ्रमण कर वहां की तैयारियां परखे व आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने स्टेटिक सर्विलांस टीम से भी पूछताछ की और उन्हें निर्देश दिया। जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने व मतदाताओं के साथ ही मतदान कर्मियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो तथा जिला निर्वाचन विभाग द्वारा बूथों पर अबतक की गई तैयारियों को परखने के लिए सामान्य चुनाव प्रेक्षक आईएएस सिंधु बी रूपेश व पुलिस प्रेक्षक आईपीएस हितेश चौधरी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर अंतर्गत चंधासी, मढ़िया व दुल्हीपुर बूथ का विधिवत भ्रमण कर वहां की तैयारियां परखीं व आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

इस दौरान अधिकारीद्वय ने बूथों पर मतदाताओं व मतदान कर्मियों के लिए शौचालय,पेयजल व धूप से बचने के लिए की जाने वाली व्यवस्था देखी और उपस्थित अधिकारियों से वार्ता कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

इस दौरान सामान्य प्रेक्षक सिंधु बी रूपेश ने कहा कि भीषण गर्मी में मतदान होना है, ऐसे में मतदाताओं व मतदान कर्मियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। इसका ध्यान रखा जाये। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं कि जायेगी।

उन्होंने स्टैटिक सर्विलांस टीम से भी पूछताछ की और जांच अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस दौरान एसडीएम विराग पांडेय, नीरज चतुर्वेदी,मुगलसराय कोतवाल विजय बहादुर सिंह मय पुलिस बल मौजूद रहे।