अब 325 करोड़ की लागत से बनेगा चंदौली का मेडिकल कॉलेज

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show केंद्र सरकार ने प्रदेश को और आठ नए मेडिकल कॉलेजों का तोहफा दिया है। लखीमुपर खीरी, चंदौली, बुलंदशहर, सोनभद्र, पीलीभीत, औरैया, कानपुर देहात व कौशांबी में ये मेडिकल कॉलेज बनेंगे। प्रत्येक मेडिकल कॉलेज के निर्माण की लागत 325 करोड़ आएगी। प्रदेश सरकार ने 14 मेडिकल कॉलेजों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था।
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

केंद्र सरकार ने प्रदेश को और आठ नए मेडिकल कॉलेजों का तोहफा दिया है। लखीमुपर खीरी, चंदौली, बुलंदशहर, सोनभद्र, पीलीभीत, औरैया, कानपुर देहात व कौशांबी में ये मेडिकल कॉलेज बनेंगे। प्रत्येक मेडिकल कॉलेज के निर्माण की लागत 325 करोड़ आएगी।

प्रदेश सरकार ने 14 मेडिकल कॉलेजों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था। इनमें से आठ को गुरुवार को मंजूरी दे दी गई जबकि पांच मेडिकल कॉलेजों को मंगलवार को दी जा चुकी थी।

बताया जा रहा है कि इन मेडिकल कॉलेजों के निर्माण में केंद्र सरकार 60 फीसदी (195 करोड़) और राज्य सरकार 40 फीसदी (130 करोड़) रुपये खर्च करेगी। इन मेडिकल कॉलेजों में 2022 से एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू होगी।