बाबा कीनाराम के जन्मोत्सव में गरमाया जिले का नाम बदलने का मुद्दा
 

चंदौली जिले में बन रहे मेडिकल कॉलेज का नाम बाबा कीनाराम के नाम पर रखा गया है। अब जिले का नाम भी उनके नाम पर रखने की पैरवी की गयी है। इसके पहले विधायक सुशील सिंह ने भी यह मांग उठायी थी।
 

डॉ. गया सिंह ने दोहरायी मांग

बाबा कीनाराम के नाम पर हो चंदौली की पहचान

नाम बदलने के लिए सरकार तक पहुंचाएं अपनी आवाज

चंदौली जिले में रामगढ़ में आयोजित बाबा कीनाराम जन्मोत्सव के आखिरी दिन चंदौली जिले के नामकरण को लेकर एक बार फिर से जिले का नाम बदलने की कवायद की गयी। चंदौली जिले का नाम बाबा कीनाराम के नाम पर करने की मांग को मंच से उठा दिया गया। कार्यक्रम की समापन गोष्ठी में साहित्यकार और हरिश्चंद्र कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. गया सिंह ने इसका प्रस्ताव रखते हुए सरकार से मांग की।


डॉ. गया सिंह ने मौके पर कहा कि चंदौली बाबा कीनाराम की जन्मस्थली है। इससे बड़ा सम्मान उनके लिए कुछ नहीं होगा। प्रदेश के कई जिलों के नाम संत महात्माओं के नाम पर रखे गए हैं। उन्होंने कहा कि नाम बदलने के लिए सार्थक और उचित दिशा में प्रयास किया जाना चाहिए। इसलिए हम सभी लोगों को सरकार तक अपनी आवाज पहुंचानी होगी।

आपको बता दें कि चंदौली जिले में बन रहे मेडिकल कॉलेज का नाम बाबा कीनाराम के नाम पर रखा गया है। अब जिले का नाम भी उनके नाम पर रखने की पैरवी की गयी है। इसके पहले विधायक सुशील सिंह ने भी यह मांग उठायी थी।

जन्मोत्सव समारोह में आये अघोर व वैष्णव संप्रदाय के साधु -संतों को शनिवार को विदाई की गई। सबको अंगवस्त्रम् व दक्षिणा देकर सम्मानित किया गया । ग्राम प्रधान आशुतोष कुमार सिंह ने कहा कि पीठाधीश्वर सिद्धार्थ गौतम राम के अस्वस्थ होने के कारण नहीं आ पाए । उन्होंने संतों , श्रद्धालुओं और अफसरों का समारोह सकुशल संपन्न कराने के लिए आभार जताया है। प्रधान व्यवस्थापक अरुण सिंह, व्यवस्थापक मेजर अशोक सिंह, प्रबंधक धनंजय सिंह, पंकज पांडेय, प्रभु नारायण सिंह, अश्विनी सिंह, विपुल दादा, कृष्ण कुमार सिंह, राजदीप सिंह, दिनेश सोनकर, रमेश राय, अभिषेक सिंह आदि उपस्थित रहे ।