शांति भंग की आशंका पर पुलिस ने शुरू की पाबंद करने की कार्रवाई, लोकसभा चुनाव के पहले पहल

लोक सभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है इसके बाद से पुलिस प्रशासन पूरी तरह से गंभीर हो गई है। पुलिस चुनाव सेल के अनुसार चंदौली पुलिस ने अब तक लगभग पांच हजार लोगों को शांति भंग की आशंका में पाबंद कर चुकी है, जिससे किसी प्रकार की दिक्कत न हो।
 

चंदौली जिले के लोक सभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है इसके बाद से पुलिस प्रशासन पूरी तरह से गंभीर हो गई है। पुलिस चुनाव सेल के अनुसार चंदौली पुलिस ने अब तक लगभग पांच हजार लोगों को शांति भंग की आशंका में पाबंद कर चुकी है, जिससे किसी प्रकार की दिक्कत न हो। लोकसभा चुनाव भले ही जनपद में अंतिम चरण में हो लेकिन तैयारी अभी से शुरू हो चुकी है।


 पुलिस प्रशासन लोकसभा चुनाव हो सकुशल और निष्पक्ष कराने के लिए और शांति भंग करने वाले लोगों को चिहिनत करने के साथ- साथ जेल से छूटे अपराधियों पर भी पैनी नजर रख रही है। सभी जनपद के थाना अध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में शांति भंग करने वाले लोगों का चिह्नित कर उन्हें 107/116 में पाबंद करें। विभागीय अधिकारियों की माने तो विभिन्न धाराओं में पाबंद होने के चलते गैंगस्टर की भी कार्रवाई तेजी से की जा रही है ।

 

इस संबंध में एएसपी विनय कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में लोकसभा के चुनाव को लेकर विभाग अपराधियों पर विशेष नजर रख रहा है। सभी थानाध्यक्षों को शांति भंग करने वालों को चिह्नित करने का निर्देश दिया गया है जिससे चुनाव में शांति बनी रहे।