जुमे की नमाज पर चंदौली पुलिस का खास अलर्ट, संवेदनशील इलाकों में करते रहे फ्लैग मार्च
 

चंदौली जिले में ज्ञानवापी मामले को देखते हुए जुमे की नमाज पर आज पुलिस ने विशेष अलर्ट और संवेदनशीलता दिखाई। इस दिन कई इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया
 

ज्ञानवापी मामले को लेकर जुमे की नमाज पर अलर्ट

पुलिस प्रशासन रहा खास तौर पर सतर्क

 एसपी लेते रहे पल-पल की खबर

सोशल मीडिया की होती रही कड़ी निगरानी

 

चंदौली जिले में ज्ञानवापी मामले को देखते हुए जुमे की नमाज पर आज पुलिस ने विशेष अलर्ट और संवेदनशीलता दिखाई। इस दिन कई इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया, ताकि पुलिस प्रशासन चौकस रहे ।सुरक्षा की दृष्टि से सभी जगह पर शांतिपूर्ण तरीके से जुमे की नमाज अता की गई। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक खुद कई जगहों पर चक्रमण करके सुरक्षा व्यवस्था का जायज लेते रहे।

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कोर्ट का फैसला आने के बाद चन्दौली में शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर पुलिस काफी सतर्क है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल फ्लैग मार्च कर रही है। जुमे की नमाज को लेकर आज शुक्रवार को पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना रहा। एसपी डॉ. अनिल कुमार ने जनपद के अधिकारियों से पल-पल की खबर लेते रहे। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जगह-जगह पुलिस बल को भी तैनात किया गया था। सुबह से ही पुलिस प्रशासन अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर मस्जिदों का जायजा लिया। तथा मस्जिदों के आस-पास तथा सार्वजनिक स्थलों पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। अधिकारियों की सतर्कता से शुक्रवार को जिले में शांति रही।

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार का कहना है कि शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था की गई है। ज्यादा से ज्यादा अतिरिक्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था रिजर्व रखी गई है। मुस्लिम बाहुल्य और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इसके अलावा पुलिस की एक विशेष टीम सोशल मीडिया की भी निगरानी कर रही है।शहर के सभी चौराहा के समीप क्यूआरटी और पीएसी तैनात कर दी गई है। 


सभी थाना प्रभारी नमाज के दौरान फोर्स के साथ फील्ड पर रहेंगे। जवान बॉडी वार्न कैमरा पहनेंगे, साथ ही हैण्डहोल्ड कैमरा एक्टिव रहेंगे। अगर कोई किसी तरह का कार्यक्रम, रैली आदि करना चाहता है तो उसके लिए अनुमति लेनी होगी। जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। विभिन्न क्षेत्रों में ड्रोन से भी निगरानी की गई। जिले में शांतिपूर्वक जुमे की नमाज संपन्न हुई है। 


इसके साथ जनपद में नन्हे-मुन्हे नमाजियों ने नामज अदा किए। पुलिस द्वारा पूछने पर नन्हे-मुन्हे नमाजी बोले यह नमाज हमने अपने देश में अमन चैन व अपनी खुशियों के लिए अता किया है।