मातहतों को फिट रखने के लिए योग करवा रहे कप्तान साहब, पुलिस लाइन में लगता है कैंप

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के निर्देशानुसार निर्धारित दिनों में पुलिस लाइन चन्दौली में सम्बन्धित अधिकारी के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए योगाभ्यास कराया जाता है।
 

मानसिक एवं शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए योगाभ्यास जरूरी

पुलिस अधीक्षक के आदेश से पुलिसकर्मी कर रहे योग

हर दिन प्रातःकाल कराया जाता है योगाभ्यास

चंदौली जिले में अब पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कर्मियों को चुस्त दुरुस्त और निरोगी रहने के लिए बताया कि योग द्वारा न सिर्फ बीमारियों का उपचार किया जाता है, परंतु इसे अपनाकर कई शारीरिक और मानसिक कमियों को भी दूर किया जा सकता है। स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योग को जीवन में अपनाना जरूरी है। तन-मन दोनों को सेहतमंद बनाए रखने के लिए नियमित दिनचर्या में योगासनों को शामिल करके लाभ प्राप्त किया जा सकता है।


    बताते चले कि पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के निर्देशानुसार निर्धारित दिनों में पुलिस लाइन चन्दौली में सम्बन्धित अधिकारी के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए योगाभ्यास कराया जाता है। इसी क्रम में आज जनपद चन्दौली के विभिन्न थानों, पुलिस लाइन व कार्यालय में नियुक्त पुलिस कर्मियों को योगाभ्यास कराया गया।

इस तरह की पहल से पुलिसकर्मी भी खुश हैं और हर दिन मिल रहे मौके का लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं। आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि किस तरह से पुलिस वाले योगाभ्यास कर रहे हैं।