..अब पुलिस पकड़ेगी कबाड़ी के पास किताबों को बेंचने वाले गुनहगारों को, क्या कह रहे हैं BSA

 

चंदौली जिले में कबाड़ की दुकान पर सरकारी स्कूलों में बांटी जाने वाली किताबों के बेचे जाने का मामला बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी नहीं सुलझा पाए हैं। अब इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सदर कोतवाली में तहरीर दी है और पुलिस से अनुरोध किया है कि मामले की जांच कर सच्चाई का पता लगाएं।

 आपको बता दें कि बेसिक शिक्षा विभाग के द्वारा जिले के प्राथमिक विद्यालयों में बांटने के लिए आई किताबों को चंदौली जिले के एसडीएम सदर न्यायिक प्रदीप कुमार ने कबाड़ी की दुकानों पर देखा था, तो इसकी शिकायत विभाग से की थी और मौके पर जांच पड़ताल के दौरान 8 क्विंटल सरकारी किताबें कबाड़ी की दुकान पर पकड़ी गई थीं।

 इस मामले में वैसे तो बेसिक शिक्षा अधिकारी ने तीन सदस्य कमेटी का गठन करके जांच पड़ताल करने का आदेश दिया था, ताकि जल्द से जल्द कार्यवाही हो सके। साथ ही प्रकरण की जांच करने के लिए डिप्टी बीएसए के साथ ही सदर और सकलडीहा खंड शिखाधिकारी की टीम गठित कर दी थी। दूसरे दिन पुस्तक प्रभारी को हटाने की कार्रवाई कर दी गई। वहीं धानापुर बीआरसी की तरफ से पुस्तक पहुंचने की पुष्टि की गई थी। इस स्थिति में किताबें कबाड़ी की दुकान पर कैसे पहुंची इसको लेकर अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं। लेकिन मामले में लगभग 2 सप्ताह का समय बीत जाने के बाद भी बेसिक शिक्षा विभाग इसके आरोपियों का पता नहीं लगा सका। अब विभाग को पुलिस महकमे से उम्मीद है कि वह इस मामले में जांच पड़ताल करके आरोपियों को पकड़ने का काम करें। 

 इस संदर्भ में बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र सिंह ने बताया है कि विभागीय टीम के साथ मिलकर पुलिस अब इस मामले की जांच करेगी ताकि पूरे मामले के आरोपियों को पकड़ा जा सके फिलहाल इस मामले में सोमवार तक रिपोर्ट मिल जाने की संभावना है तभी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।