पॉलिटेक्निक ग्राउंड में चलाए डंडे और छोड़े गए आंसू गैस के गोले, दंगे की हुयी मॉक ड्रिल
 

जिले में कानून-व्यवस्था के दृष्टिगत सभी प्रकार की चुनौतियों से निपटने के लिए अपने कर्तव्य के प्रति निष्ठावान और समाज में भयमुक्त सुदृढ़ वातावरण बनाने के लिए आपातकालीन परिस्थितियों को काबू में रखने के लिए मॉक ड्रील, बलवा परेड का आयोजन शुक्रवार को पॉलिटेक्निक ग्राउंड चन्दौली में किया गया।
 

चंदौली पुलिस ने की मॉक ड्रिल

 दंगा नियंत्रण की जमकर हुयी प्रैक्टिस

देखें तैयारियों की तस्वीरें...

चंदौली जिले के पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के निर्देशानुसार पॉलिटेक्निक ग्राउंड चन्दौली में बलवा मॉक ड्रिल प्रदर्शन, अभ्यास के दौरान दंगा नियंत्रण उपकरणों के संचालन आदि को लेकर पुलिस के जवानों के साथ पूर्वाभ्यास व तैयारी की गयी ताकि किसी समय इनका बेहतर उपयोग किया जा सके। 

 

जिले में कानून-व्यवस्था के दृष्टिगत सभी प्रकार की चुनौतियों से निपटने के लिए अपने कर्तव्य के प्रति निष्ठावान और समाज में भयमुक्त सुदृढ़ वातावरण बनाने के लिए आपातकालीन परिस्थितियों को काबू में रखने के लिए मॉक ड्रील, बलवा परेड का आयोजन शुक्रवार को पॉलिटेक्निक ग्राउंड चन्दौली में किया गया। इस मॉक ड्रिल में पुलिस कर्मचारियों को भीड़ को तितर-बितर करने व दंगा निरोधक गतिविधियों पर कैसे काबू पाने के तौर तरीके बताने के साथ साथ इसका प्रशिक्षण भी दिया गया। 

इसके अलावा विशेषज्ञों की टीम द्वारा पुलिस कर्मचारियों को आंसू गैस के गोले छोड़ना व भीड़ को तितर-बितर करने के लिए कनसील्ड व डंडे के साथ अभ्यास करवाया गया। अगर कहीं पर भी असामाजिक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते हैं, तो उनसे कैसे सख्ती से निपटा जाए तथा उनके साथ कानूनी कार्यवाही के तहत बल प्रयोग किया जाए, इसके बारे में भी प्रशिक्षित किया गया तथा ऐसी परिस्थितियों से निपटने हेतु अन्य आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। 

जनपद के समस्त अधिकारी एवं थाना प्रभारीगण एवं अन्य सम्बन्धित उक्त ड्रिल, प्रशिक्षण में उपस्थित रहे।