शिकायतों का निस्तारण करने में चंदौली पुलिस प्रदेश में नंबर 1, 125 में से मिले पूरे अंक  
 

माह जून 2024 की रैकिंग में जनपद चन्दौली 125 में से 125 अंक प्राप्त  कर प्रदेश में प्रथम है, साथ ही जनपद चंदौली के 13 थानें 90 अंक में से 90 अंक प्राप्त कर प्रदेश में प्रथम स्थान पर है ।
 

चंदौली पुलिस ने दिखायी सक्रियता

जून 2024 की रैकिंग में पाए 125 में से 125 अंक

सभी 100% शिकायतों का निस्तारण

चंदौली पुलिस माह जून 2024 की रैकिंग में 125 में से 125 अंक प्राप्त कर प्रदेश में प्रथम स्थान पर काबिज है। बताया जा रहा है कि जिले के पुलिस अफसरों ने आईजीआरएस से प्राप्त सभी शिकायतों का शत प्रतिशत निस्तारण कर दिया है, जिसके कारण चंदौली जिले को प्रथम रैंक मिली है।  

बताते चलें कि अपराध एवं अपराधियों के प्रति प्रदेश सरकार और शासन की शून्य सहनशीलता की नीति पर अक्षरश: अमल कर रही चंदौली पुलिस ने कानून व्यवस्था के साथ ही शिकायत सुनवाई और निस्तारण में उत्तर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है।

चंदौली पुलिस को उत्तर प्रदेश सरकार की समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) से प्राप्त सभी 100% शिकायतों का निस्तारण करने पर प्रथम रैंक मिला है। माह जून 2024 की रैकिंग में जनपद चन्दौली 125 में से 125 अंक प्राप्त  कर प्रदेश में प्रथम है, साथ ही जनपद चंदौली के 13 थानें 90 अंक में से 90 अंक प्राप्त कर प्रदेश में प्रथम स्थान पर है ।

आप जानते ही हैं कि चंदौली जिले को यह उपलब्धि यूं ही नहीं मिली इसके लिये  पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे के निर्देशन में जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण, त्वरित व समयबद्ध निस्तारण हेतु जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारियों को लगातार निर्देशित किया जाता है। जनसुनवाई पोर्टल (IGRS) के कार्यों की स्वयं मानीटरिंग करने सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण को लगातार निर्देश दिए जाते रहते हैं।

जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों को पुलिस कार्यालय में गठित आईजीआरएस सेल द्वारा सम्बंधित थानों पर आनलाईन प्रेषित की जाती है। समस्त सम्बन्धित अधिकारी एवं थाना प्रभारियों द्वारा प्राप्त सन्दर्भो की जांच आख्या ऑनलाइन दिये गये समय सीमा के अन्दर संबंधित को प्रेषित की जाती है और आवेदक पुलिस कार्यवाही से सन्तुष्ट है कि नहीं इसका फीडबैक भी पुलिस कार्यालय से लिया जाता है। जिससे की गयी जांच एवं पुलिस कार्यवाही की गुणवत्ता उच्च होती है।