DM साहब के फरमान के बाद दो चिकित्सा अधिकारियों पर गिरी गाज, हो गया तबादला

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में 3 स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारियों के ऊपर समिति के अध्यक्ष द्वारा कार्यवाही करने के निर्देश के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बी पी द्विवेदी द्वारा दो प्रभारियों पर चाबुक चलाया गया है  ।
 

DM साहब का फरमान

दो चिकित्सा अधिकारियों पर गिरी गाज

हो गया तबादला

चंदौली जिले के जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में 3 स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारियों के ऊपर समिति के अध्यक्ष द्वारा कार्यवाही करने के निर्देश के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बी पी द्विवेदी द्वारा दो प्रभारियों पर चाबुक चलाया गया है  ।


 बताते चलें कि जिला स्वास्थ समिति के बैठक के दौरान समिति के अध्यक्ष जिला अधिकारी संजीव सिंह द्वारा कोरोना टीकाकरण में लापरवाही बरतने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरहनी के प्रभारी डॉ रितेश सिंह तथा चन्दौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ प्रेम प्रकाश उपाध्याय तथा चहनियां स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ संदीप सिंह के ऊपर कार्यवाही करने का सख्त निर्देश के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा इनमें से दो प्रभारियों के ऊपर कार्यवाही करने का कार्य शुरू कर दिया गया है । 


आप को बता दें कि बरहनी केंद्र प्रभारी को नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सैयदराजा के पद पर तैनात किया गया है । वहीं नवीन स्वास्थ्य केंद्र सैयदराजा के प्रभारी को बरहनी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही साथ चंदौली के स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ प्रेम प्रकाश उपाध्याय को हटाते हुए उनके जगह पर शिकारगंज चकिया के एडिशनल पीएससी प्रभारे डॉ सुधीर मिश्रा को तैनात कर दिया गया है।

अभी चहनिया की स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी के ऊपर किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई है। वही जब इस कार्यवाही की भनक चहनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ संदीप सिंह को लगी तो वह खुद ही अब फील्ड में जाकर टीकाकरण के कार्य में जुट गए है इसके साथ ही सुधार की गति को बढ़ना शुरू कर दिए हैं जैसा कि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में देखने को भी मिल रहा है।

इस कार्यवाही को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मची हुई है । अब किसी के ऊपर कभी भी कार्यवाही की जा सकती है। अब देखा जा रहा है कि क्या इस कार्यवाही के बाद भी टीकाकरण की तादात में किसी प्रकार का सुधार होता है या केवल कार्यवाही पर कार्यवाही होती जाती है।