एकबार फिर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने करवायी 2 गरीब बेटियों की शादी, देखें तस्वीरें
 

इसको देखते हुए समाजसेवी आवाजापुर निवासी दुर्गेश सिंह आगे आए और सीओ पीडीडीयू नगर अनिरूद्ध सिंह ने समाजसेवियों के सहयोग से दोनो बेटियों की शादी कराने की ठानी।  शादी में सभी गृहस्थी के सामान भी बेटियों को दिया गया। 
 

पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर सर्किल के पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह

आवाजापुर गांव के रहने वाले समाजसेवी दुर्गेश सिंह की पहल

2 गरीब बेटियों की शादी करवाकर किया कन्यादान

परिवारों की मदद की हो रही चर्चा



चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर सर्किल के पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह और सकलडीहा ब्लाक के आवाजापुर गांव के रहने वाले समाजसेवी दुर्गेश सिंह की पहल पर जिले के 2 गरीब परिवारों की बेटियों की शादी सोमवार को मुगलसराय के एक लान में धूमधाम से संपन्न हुई।

 सकलडीहा के रहने वाले ओमप्रकाश सेठ की बेटी चंचल के साथ-साथ नौगढ़ इलाके के अच्छे कुमार की बेटी सुशीला की शादी संपन्न कराई गई। बताया जा रहा है कि चंचल की शादी मढ़िया पड़ाव इलाके के रहने वाले शिवा सेठ के साथ संपन्न हुई, जबकि सुशीला की शादी सोनभद्र जिले के इंद्रदयाल के साथ संपन्न कराई गई।

 शादी की पूरी जिम्मेदारी दुर्गेश सिंह के साथ साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह ने सुहाग पैलेस लान में करवा रखी थी तथा बारातियों का स्वागत करने के लिए अलीनगर थाना के प्रभारी सत्य प्रकाश सिंह, मुगलसराय कोतवाली के कोतवाल दीनदयाल पांडेय,  बबुरी के थाना प्रभारी राजेश सरोज तथा इलाके के सामाजिक कार्यकर्ता लोगों ने संभाल रखी थी।

 सोमवार 13 फरवरी को विवाह संपन्न होने के बाद दोनों लड़कियों की विदाई 14 फरवरी मंगलवार को सुबह कर दी गई। पुलिस और समाजसेवियों के द्वारा गरीब परिवार की बेटियों के हाथ पीले करवाने की इस पहल की चर्चा इलाके में काफी सराही जा रही है।

बताया जा रहा है कि जिले के सकलडीहा बाजार निवासी ओमप्रकाश और सुनीता सेठ की पुत्री चंचल और कुवरडीहा नौगढ़ निवासी अच्छे कुमार की पुत्री सुशीला की शादी के लिए अभिभाव परेशान थे। दोनों परिवार अत्यंत गरीब हैं। इसको देखते हुए समाजसेवी आवाजापुर निवासी दुर्गेश सिंह आगे आए और सीओ पीडीडीयू नगर अनिरूद्ध सिंह ने समाजसेवियों के सहयोग से दोनो बेटियों की शादी कराने की ठानी।  शादी में सभी गृहस्थी के सामान भी बेटियों को दिया गया। 

आपको याद होगा कि सीओ अनिरूद्ध सिंह ने इससे पहले सकलडीहा में भी एक गरीब बेटी की शादी कराकर चर्चा में आए थे। अनिरूद्ध सिंह ने बताया कि बहनों की शादी कराने का कार्य अनवरत जारी रहेगा।